scriptबारिस के छह: माह बाद भी नही सूखा ब्रिज का पानी | Even after six months of rain, dry bridge water is not available | Patrika News
बालाघाट

बारिस के छह: माह बाद भी नही सूखा ब्रिज का पानी

आवागमन में ग्रामींणों को हो रही बेजा परेशानीशिकायत करने के बाद भी ध्यान नहीं दे रहे जिम्मेदार

बालाघाटMar 03, 2020 / 02:49 pm

mukesh yadav

बारिस के छह: माह बाद भी नही सूखा ब्रिज का पानी

बारिस के छह: माह बाद भी नही सूखा ब्रिज का पानी


कोचेवाही. क्षेत्र के ग्रामींणों को इन दिनों आवागमन में बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर पैदल चलने वाले व वाहन चालक बेजा परेशान हो रहे हैं। बताया गया कि क्षेत्र के कोचेवाही रेलवे स्टेशन के समीप कोचेवाही से नरोड़ी पहुंच मार्ग पर रेलवे द्वारा अंडर ग्राउंट ब्रिज (पुलिया) बनाया गया है। इस पुलिया में बारिश के छह माह बाद भी पानी निकासी नहीं हो पाई है। इस कारण पुलिया के नीचे ही करीब घुटनो तक पानी भरा हुआ है। इस कारण ग्रामींणों को आवागमन करने में बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पैदल जाने वाले ग्रामींण पुलिया के उपर से जैसे तैसे पुलिया पार कर लेते हैं। लेकिन वाहन चालकों को पानी भरे पुलिया में से वाहन दौड़ाना पड़ता है। इस दौरान हर दम दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। वहीं आए दिन वाहन चालक पानी में गिरकर चोटिल हो रहे हैं।
ग्रामींणों ने बताया कि इस मामले में शिकायत विगत अगस्त माह में गांव में लगाए गए आपकी सरकार आपके द्वार शिविर के दौरान भी की गई थी। अधिकारियों ने शीघ्र ही समस्या का निवारण किए जाने की बात भी कही थी। लेकिन महिनों बीत जाने के बाद बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया गया है। ग्राम पंचायत नरोड़ी सरपंच के अनुसार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम भी अन्य योजनाओं की तरह ही ढकोसला साबित हो रहा है। इस शिविर में अधिकारी स्वयं गांव में आकर शिकायत सुनते हैं। लेकिन निराकरण नहीं किया जाता है कुल मिलाकर पूरा कार्यक्रम औपचारिकता में निपटाया जा रहा है।
इन गांवों को परेशानी
नरोड़ी सरपंच के अनुसार उक्त पुलिया से नरोड़ी, बंडलटोला, गटापायली, डोरली के ग्रामींण व स्कूली बच्चे बुदबुदा व आगे आवागमन करते हैं। वहीं इस पुल से ही होकर नरोड़ी, सुक्कुटोला के लोगो को बैंक, पोस्ट आफिस, सोसाइटी से जुड़े कामो को निपटाने कोचेवाही, बुदबुदा जाना पड़ता है। इस दौरान ग्रामींणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासकर स्कूली बच्चे कई बार पुलिया के पानी में गिरकर गंदे होते हैं और उन्हें स्कूल जाने से वंचित होना पड़ता है। ग्रामींणों ने शीघ्र ही पुलिया से पानी निकाली की व्यवस्था बनाए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो