विश्व जनंसख्या दिवस पर स्पर्धा का हुआ आयोजन

विश्व जनंसख्या दिवस पर स्पर्धा का हुआ आयोजन

Bhaneshwar Sakure | Updated: 11 Jul 2019, 09:27:52 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

विश्व जनसंख्या दिवस पर निबंध, भाषण, प्रश्नमंच स्पर्धा का हुआ आयोजन, विजेताओं को किया गया सम्मानित, कायदी में जन जागरुकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

बालाघाट. भारत सरकार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो बालाघाट द्वारा 11 जुलाई को विश्व जनंसख्या दिवस पर शाउमा विद्यालय कायदी में जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं की निबंध, भाषण, प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन और रैली के माध्यम से छोटा परिवार-सुखी परिवार का संदेश दिया गया।
कायदी स्कूल प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में जनपद सदस्य डॉ. प्रमोद बाटे, सरपंच ओमप्रकाश मेश्राम, ग्राम के वरिष्ठ नरेन्द्र नाथ, विद्यालय के प्राचार्य लक्ष्मीचंद मानवटकर बतौर अतिथि शामिल हुए। इस दौरान बीएस धु्रव ने विभाग द्वारा चलाए जा रहे प्रचार कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद देश की बढ़ती जनसंख्या पर भाषण, निबंध और प्रश्नमंच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण व निबंध प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने जनसंख्या वृद्धि पर अपने-अपने विचार रखे। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम पंकज नगरगडे, द्वितीय खुशी मटरे, तृतीत चन्द्रशेखर खैरवार रहे। इसी तरह निबंध प्रतियोगिता में प्रथम वैष्णवी नागेश्वर, द्वितीय टीना दिघोरे और तृतीय शिवानी नगरगडे रही। जिन्हें विभाग द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। इस विषय पर एक प्रश्नमंच का आयोजन किया गया जिसमें सही उत्तर देने वाले छात्र-छात्राओं को विभाग की ओर से तुरंत पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने बढ़ती हुई जनसख्ंया के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी। इसे कम करने के उपायों के बारे में बताया। कार्यक्रम के अन्त में एक रैली का आयोजन किया गया जिसमें छोटा परिवार-सुखी परिवार का संदेश दिया गया। इस अवसर पर आशा कार्यकर्ता रीना सोनेकर, आंगनबाडी कार्यकत्र्ता आशा मसखरे, अनीता नगपुरे, बिन्देश्वरी सुलाखे सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग मौजूद थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned