scriptकटंगी यात्री प्रतीक्षालय में सुविधाएं नगण्य | Facilities in Katangi Passenger Waiting Room are negligible | Patrika News

कटंगी यात्री प्रतीक्षालय में सुविधाएं नगण्य

locationबालाघाटPublished: Oct 16, 2019 01:26:25 pm

Submitted by:

mukesh yadav

यात्रीगण हो रहे परेशान-

कटंगी यात्री प्रतीक्षालय में सुविधाएं नगण्य

कटंगी यात्री प्रतीक्षालय में सुविधाएं नगण्य

कटंगी। नगर का बस स्टैंड पहले से ही अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। वहीं यहां पर निर्मित यात्री प्रतीक्षालय में भी भारी अव्यवस्था फैली हुई है। यात्री प्रतीक्षालय में न तो यात्रियों के लिए ढंग से बैठने की व्यवस्था है और न ही खड़े रहने की। नियमित साफ-सफाई नहीं होने की वजह से जहां-तंहा गंदगी पसरी हुई है तथा मकड़ी के जाले लटक रहे है। वहीं गंदगी और बदबू का आलम है। विक्षिप्त तथा बेसहारा लोगों ने प्रतीक्षालय को अपना आशियाना बना लिया है। प्रतीक्षालय में पंखे बंद पड़े हैं, मजबूरन यात्री बस स्टैंड के आसपास की दुकानों में शरण लेने को मजबूर है। मगर, यात्रियों की सुविधाओं के लिए न तो नगर प्रशासन को कोई ध्यान है न ही जनप्रतिनिधियों को। नागरिकों का कहना है कि बस स्टैंड व्यवस्थित नहीं है। यहां कई सुविधाओं का अभाव है। बस स्टैंड परिसर में दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग नहीं होने से जहां-तहां बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े रहते है। उस पर अव्यस्थित रूप से खड़ी होने वाली बसों एवं ऑटो के कारण यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ता है।
40 बसे और 100 फेरे रोजाना-
कटंगी से करीब 40 बसें प्रतिदिन 100 से अधिक फेरों में आवागमन करती है। इन बसों का बालाघाट, सिवनी, नागपुर, भोपाल सहित ग्रामीण अंचलों की ओर आना-जाना होता है। ऐसे में हर दिनों कई लोग कटंगी आते और जाते हंै। जिन राहगीरों को बसों का इंतजार करना होता है। वह यात्री प्रतीक्षालय में खड़े रहते है। लेकिन यात्री प्रतिक्षालय में फैली गंदगी एवं अव्यवस्था को देखकर कोई भी यात्री 5 मिनट से अधिक प्रतीक्षालय में खड़ा नहीं रह पाता और मजबूरन बस स्टैंड में दुकानों या चाय-पान की टपरी में खड़े रहकर बसों का इंतजार करते है। बता दें कि यात्री प्रतीक्षालय में पंखे बंद है तथा पीने के पानी की टंकी के पास गंदगी बजबजा रही है। वैसे तो प्रतीक्षालय में सुबह एवं शाम 2 वक्त की झाड़ू लगती है। मगर, अधिकारियों के नियमित निरीक्षण नही करने की वजह से प्रतीक्षालय की हालत बहुत ही बुरी हो चुकी है। फिलहाल यात्री सुविधाओं की कमी से जूझ रहे। नागरिकों ने शीघ्र ही बस स्टैंड को व्यवस्थित करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो