scriptनिगरानी समिति की बैठक में किसानों को दी जानकारी | Fair held in Gayakhuri, Chhattisgarhi tied the gathering | Patrika News

निगरानी समिति की बैठक में किसानों को दी जानकारी

locationबालाघाटPublished: Nov 09, 2019 04:01:15 pm

Submitted by:

mahesh doune

किसान उपभोक्ता संस्थाओं के प्रगति की समीक्षा के लिए परियोजना निगरानी समिति की बैठक ग्राम सेवा ट्रस्ट परसवाड़ा कार्यालय में आयोजित किया गया।

निगरानी समिति की बैठक में किसानों को दी जानकारी

निगरानी समिति की बैठक में किसानों को दी जानकारी

बालाघाट. किसान उपभोक्ता संस्थाओं के प्रगति की समीक्षा के लिए परियोजना निगरानी समिति की बैठक का आयोजन ग्राम सेवा ट्रस्ट परसवाड़ा के कार्यालय में आयोजित किया गया। जिसमें संस्था अध्यक्ष रामेश्वर सोनेकर ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रतिवेदन में बताया गया कि ६ माह के अंदर परसवाड़ा विकासखंड में एफपीओ के लिए दो कलस्टर का गठन कर प्रथम कलस्टर मेें 5 एफपीओ का गठन कर लिया गया है। जिसमें से तीन एफपीओ का कंपनी अधिनियम में पंजीकृत हो गया है। दो एफपीओ का पंजीयन प्रगति पर है।
पांच एफपीओ के 50 निदेशक सदस्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण परसवाड़ा में व सीईओ ५ निदेशक सदस्यों का डीआरआई चित्रकुट में प्रशिक्षण करवाया गया है। सभी 5 एफपीओ में सामुदायिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी करवाया जा चुका है। हर एफपीओ में एक लाख का शेयर निर्धारित किया गया है। जिससे कृषकों के द्वारा शेयर खरीदा जा रहा है।
इस दौरान राजेश पंचतिलक, हितांशु सोनेकर, पांच किसान उत्पादक संस्थाओं के 10 निदेशक सदस्य, कृषि विस्तार अधिकारी जीएल पन्द्राम, डॉ. विजय मानेश्वर, भूपेश लांजेवार सहित कृषक शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो