बे मौसम बारिश से फसल हुई बर्बाद किसान के चेहरे चिंतित

क्षेत्र मे बे मौसम बारिश होने से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है।

उकवा. क्षेत्र मे बे मौसम बारिश होने से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। किसानों को धान की फसल की नुकसानी होने से उनके चेहरे पर चिंता की लकीर दिखाई दे रही है। किसानों द्वारा धान की फसल की कटाई कर खेत में कड़पा रखा गया था। जिससे अचानक बारिश होने से फसल पानी में भींगने से खराब हो रही है।
गौरतलब हो कि दीपावली के पूर्व बारिश के चलते किसान काफी परेशान है। उकवा क्षेत्र के दलदला, रूपझर, जगनटोला, गुदमा, पोण्डी, सोनपुरी, समनापुर, राजपुर, लगमा, घोंदी सहित अन्य गांव मे बारिश होने से धान की फसल खराब हो गई है।
इस संबंध में पीडि़त कृषक जमुना बिसेन, अशोक पटले, छैयालाल पटले, ओमप्रकाश चौकसे, मुन्ना चौहान सहित अन्य ने बताया कि बे मौसम बारिश से कटी हुई फसल खराब हो गई है। पानी में धान के दाने भींग जाने से दाना काला हो जाएंगा। जिससे मंडी में भी धान का मूल्य कम मिलेगा। उन्होंने बताया कि हर वर्ष मौसम की मार व अतिवृष्टि से खेती घाटे का धंधा हो गई है। उन्होंने शासन से फसलों को हुई नुकसानी का मुआवजा देने की भी मांग की है।

mahesh doune
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned