खाद्य विभाग का छापा, होटलों और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई

शहर के सुबोध गैस एजेंसी में कार्रवाई करते हुए यहां एक छोटे और बड़े मिलाकर कुल 9 सिलेंडर बरामद किए हंै।

By: mukesh yadav

Published: 25 Apr 2018, 08:29 PM IST

बालाघाट। कलेक्टर के निर्देश पर प्रभारी खाद्य अधिकारी संतोष चंदेल के दिशा निर्देश पर सहायक आपूर्ति अधिकारी एसके भलावी, राजेश यादव, आरके पटेल, नरेन्द्र तिवारी, पीएस वलाड़ी की टीम ने बुधवार को बुधवार को दोपहर बाद शहर के सुबोध गैस एजेंसी में कार्रवाई करते हुए यहां एक छोटे और बड़े मिलाकर कुल 9 सिलेंडर बरामद किए हंै। यहां घरेलु गैस से छोटे 5 किलो के सिलेंडर में गैस की रिफलिंग की जा रही थी। शहर के व्यस्ततम ईलाके में गैस की रिफलिंग ने एक बड़ी सुरक्षा का सवाल खडे कर दिया है। खाद्य विभाग की कार्रवाई में शंकर हॉटल सहित अन्य हॉटलों और चाट सेंटर से घरेलु गैस सिलेंडर को बरामद किए हंै। जहां घरेलु गैस सिलेंडर का व्यवसायिक प्रयोजन में इस्तेमाल किया जा रहा था।
अधिकारियों के दल ने काली पुतली चौक और शहर के आधा दर्जन से ज्यादा हॉटल और खाद्य पदार्थ बनाने वाले प्रतिष्ठानों में छापामार कार्रवाई की और घरेलु गैस सिलेंडर को बरामद किया। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।
गौरतलब हो कि जिले के अधिकांश खाद्य प्रतिष्ठानों में घरेलु गैस सिलेंडर का उपयोग हो रहा है। नगर के व्यस्ततम नया सराफा के पास स्थित एक हॉटल में अधिकारियों के दल के कार्रवाई के पूर्व ही गैस सिलेंडर को हटा लिया गया था। जहां गैस का नॉब तो नजर आ रहा था। लेकिन वहां से गैस सिलेंडर गायब था। हालांकि हॉटल मालिक ने उन्हें विश्वास दिलाया कि वह व्यवसायिक गैस का उपयोग करते हंै। लेकिन उसकी बातों की सच्चाई अधिकारी समझ चुके थे। बहरहाल काफी दिनों बाद की गई इस तरह की कार्रवाई से अभी कुछ समय तक तो व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में इसका असर नजर आएगा। हालांकि अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि इस तरह की कार्रवाई सतत जारी रहेगी।

मुम्बई व पुणे के 101 कलाकार देंगे प्रस्तुति
बालाघाट. श्री शिव सांई मंदिर बालाघाट व शहर की सभी धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में बालाघाट में श्रीसांईबाबा समाधि शताब्दी वर्ष के आयोजनों के आगाज के रूप में देश के विभिन्न शहरों में श्रीसांईबाबा महानाट्य की शानदार प्रस्तुती देने के बाद मुम्बई एवं पुणे व महाराष्ट्र राज्य के 101 कलाकारों द्वारा श्रीसांईनाथ महानाट्य कार्यक्रम का आयोजन उत्कृष्ट स्कूल मैदान में गुरूवार शाम 07 से लगातार 3:30 घंटे तक शिर्डी के सांईबाबा की पूरी जीवनगाथा पर तीन घंटे का एक लाईव्ह महानाट्य का मंचन किया जा रहा है। 4000 वर्गफीट के तीन स्टेप के भव्य मंच पर लाईट, साऊंड व संगीत के साथ कलाकारों के जीवंत मंचन की शानदार प्रस्तुति का नगर में पहली बार यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें कुछ ऐसे भी कलाकार है जिनका संबंध हिन्दी एवं मराठी रजतपट है। आयोजन स्थल पर कार्यक्रम के साथ दूसरे छोर पर भव्य सांई दरबार व महाप्रसाद भी निरंतर चलता रहेगा। श्री शिव सांई ट्रस्ट ने सांई भक्तों से आव्हान किया है कि विशेष प्रयासों से आयोजित नगर की पावन धरा पर सांईनाथ के जीवन से जुड़े इस कार्यक्रम को देखने अधिक से अधिक अपनी उपस्थिति प्रदान कर सांईबाबा के जीवन के उन पहलुओं से अवगत हो जिसे हम अब तक नहीं जान पाए। जिन कलाकारों द्वारा यह कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा वह सभी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाट्य जगत में अपना अलग स्थान रखते हैं। आयोजन स्थल पर कार्यक्रम का आनंद लेने के लिये भक्तों की बैठक की समुचित व्यवस्था खुले रूप में है, भक्त मैदान में कहीं भी उपस्थित रहकर इस महानाट्य का भरपूर आनंद ले सकते हंै।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned