scriptकलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह | Four couples get married in collectorate | Patrika News

कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

locationबालाघाटPublished: Oct 11, 2019 08:40:11 pm

Submitted by:

mukesh yadav

कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत 10 अक्टूबर को चार जोड़ों का विवाह कराया गया।

कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

कलेक्ट्रेट में कराया गया चार जोड़ों का विवाह

बालाघाट. कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत 10 अक्टूबर को चार जोड़ों का विवाह कराया गया। विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम ने नव विवाहित जोड़े को विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस विवाह में पंडित की भूमिका जिला उद्योग कार्यालय महाप्रबंधक अखिल चौरसिया ने निभाई। बगैर किसी तामझाम के हुई इस शादी में वरमाला पहना कर वर वधु ने एक दुजे को मिठाई खिलाई और जीवन भर एक दूजे का साथ निभाने का संकल्प लिया। इस सरकारी शादी ने आधुनिक होते समाज में विवाह के बढ़ते खर्च को कम करने और जातपात के बंधन को तोडऩे का संदेश भी दिया है।
छिंदवाडा जिले की अमरवाड़ा तहसील के पिंडरई डबीर के 32 वर्षीय अजय डोंगरे एवं भरवेली जिला बालाघाट की 24 वर्षीय रीना वासनिक, तेलंगाना के जिला नलगोण्डा के हनुमान पेठा मिरियालागुडा के निवासी 32 वर्षीय वेंक्टेश्वरलू रामधेनी एवं जिला बालाघाट के ग्राम टेकाड़ी पोस्ट धनसुआ की 22 वर्षीय रामेश्वरी धुर्वे, जिले की किरनापुर तहसील के ग्राम भालवा के 29 वर्षीय अनिल कुमार वैद्य एवं लालबर्रा छोटी पनबिहरी की 24 वर्षीय दिव्या वराडकर, वारासिवनी तहसील के ग्राम मुरझड़ के 23 वर्षीय अतुल घोडेश्वर एवं वारासिवनी तहसील के ही ग्राम बुदबुदा की निवासी 23 वर्षीय सीमा नेवारे ने विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह कराने के लिए आवेदन दिया था।
चारो विवाहित जोड़ों का विवाह कराने के बाद विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम द्वारा उन्हें विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। नवविवाहित जोड़े इस विवाह से प्रसन्न थे। विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह करने वाले इन विवाहित जोड़े को अंतर्जातीय विवाह प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत पात्र होने पर 02 लाख रुपए की सहायता भी प्रदान की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो