चार छात्रावास अधीक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश

कार्यों में लापरवाही बरतने का मामला

By: Bhaneshwar sakure

Published: 24 May 2018, 08:27 PM IST

बालाघाट. सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सुधांशु वर्मा ने 4 छात्रावासों के अधीक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं। यह अधीक्षक छात्रावास अधीक्षकों की बैठक में निर्धारित तिथि पर उपस्थित नहीं हुए थे। जिसके कारण उनका एक दिन का अवैतनिक अवकाश स्वीकृत किया गया है।
जानकारी के अनुसार 16 मई को अनुसूचित जाति सीनियर बालक छात्रावास वारासिवनी और अंग्रेजी माध्यम बालक आश्रम शाला बालाघाट में विभागीय छात्रावास अधीक्षकों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास महकेपार की अधीक्षक ज्योति चौहान, कन्या शिक्षा परिसर बालाघाट की अधीक्षक सुनीता अड़मे, अनुसूचित जाति जूनियर कन्या छात्रावास बालाघाट की अधीक्षक रामेश्वरी हरिनखेड़े, अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास की अधीक्षक अन्नपूर्णा अड़में उपस्थित नहीं हुई थी। इन अधीक्षकों का अनाधिकृत रूप से समीक्षा बैठक से अनुपस्थित रहने पर उनका एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।
सीएम के आगमन को लेकर अधिकारियों की बैठक २५ को
बालाघाट. मुख्यमंत्री सचिवालय से प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार 3 जून को सीएम शिवराज सिंह चौहान का बालाघाट आगमन प्रस्तावित है। उनके इस कार्यक्रम में तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस राशि और अन्य सामग्री का वितरण होगा। इस कार्यक्रम के साथ ही मजदूर सम्मेलन और विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितलाभ का वितरण कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त इस कार्यक्रम में एक करोड़ रुपए या उससे अधिक की राशि के निर्माण कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण भी होगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के लिए 25 मई को कलेक्टर डीवी सिंह की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया है। यह बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 25 मई को सुबह 11.30 बजे से प्रारंभ होगी। सभी अधिकारियों को बैठक में आवश्यक जानकारी के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।
संयुक्त कलेक्टर मसराम का डिंडौरी तबादला
बालाघाट.राज्य शासन द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के थोकबंद तबादले किए हैं। अधिकारियों को प्रशासकीय आधार पर तत्काल प्रभाव से स्थानांनतरित करते हुए अस्थायी रुप से आगामी आदेश तक नए स्थान पर पदस्थ किया गया है। शासन द्वारा जारी आदेशानुसार संयुक्त कलेक्टर बालाघाट मीना मसराम का इसी पद पर डिंडौरी तबादला किया गया है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned