script

हमारी सरकार गरीबों और वंचितों की सरकार

locationबालाघाटPublished: Aug 27, 2018 12:06:06 pm

Submitted by:

mukesh yadav

हर वंचित को मिलेगी उसके हिस्से की खुशी, 2451 हितग्राहियों को किया गया हितलाभ का वितरण

npa

हमारी सरकार गरीबों और वंचितों की सरकार

बालाघाट. हमारी सरकार गरीबों और वंचितजनों की सरकार है। हमने पंडित दिनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानव वाद की अवधारणा पर कार्य करते हुए अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने के उद्देश्य से कई योजनाओं का सृजन किया। हम लगातार इस ओर अग्रसर हैं कि हमारे प्रदेश के रहने वाले हर एक व्यक्ति को उसके हिस्से की खुशी अवश्य मिले।
यह विचार मप्र शासन के राजस्व, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने नपा में आयोजित कार्यक्रम में कहे। गुप्ता नपा परिषद में हितलाभ वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास के हर मोर्चे पर सफल रही है। नपा मे ं नगरीय विकास एवं आवास विभाग संबंधी विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत हितलाभ वितरण कार्यक्रम का आयोजन 25 अगस्त को स्थानीय नपा परिषद में किया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के तहत 1200 तथा शासन की कई कल्याणकारी योजनाओं के तहत लगभग 1251 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया।
इन हितलाभों का किया वितरण
भोपाल में मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में लाल परेड ग्राउंड से मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के माध्यम से नपा परिषद में भी सीधा प्रसारण किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1200 हितग्राहियों को स्वीकृत पत्र का वितरण किया गया। वहीं मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना के तहत 400 श्रमिक कार्ड का वितरण, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्या्ण योजना के तहत 19 स्वीकृति पत्र, मुख्यमंत्री स्वनरोजगार योजना के तहत 16 स्वीकृती पत्र का वितरण, मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में स्वीकृति पत्र, 02 ई-लोडर तथा ई-रिक्शा वितरण, मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबंल) योजना के तहत 01 हितग्राही को अनुग्रह सहायता, 52 हितग्राहियों को प्रसूती सहायता, वितरण, 10 पथ विक्रेताओं को परिचय पत्र का वितरण, कौशल प्रशिक्षण के 225 हितग्राहियों को यूनिफार्म, कौशल प्रशिक्षण उपरांत 200 प्रमाण पत्र/ नियुक्ति पत्र, 10 स्व सहायता समूहों को आवर्ति निधि/ बैंक लिंकेज वितरण, ऐरिया लेवल फेडरेशन को आवर्ति निधि का वितरण, 170 हितग्राहियों को स्व रोजगार योजना में ब्यांज अनुदान, 01 हितग्राही को बीपीएल कार्ड का वितरण, निराश्रित पेंशन योजना के तहत 28 नवीन चिन्हित हितग्राहियों को हितलाभ स्वीकृति पत्र सहित 25 हितग्राहियों को उज्जवला योजना के तहत लाभान्वित किया गया।
कार्यक्रम मंत्री उमाशंकर गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा अध्य्क्ष अनिल धुवारे ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश रंगलानी, राजकुमार रायजादा, सुरजीतसिंह ठाकुर, नपा उपाध्यक्ष वीणा कनौजिया सहित सीएमओ गजानन नाफड़े, बीएल लिल्हारे, प्रदीप परांजपे, अभिषेक शिवहरे, उपयंत्री सुरेंद्र राहंगडाले, वाचस्पति त्रिपाठी, चंदन प्रजापति, दिव्या गनवीर, सहित नपा परिषद के समस्त पार्षदगण उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो