धीरे-धीरे कर बालाघाट में छा रही हरियाली

Mukesh Yadav | Updated: 06 Oct 2019, 05:31:17 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

पत्रिका हरित प्रदेश अभियान
एकता क्लब ने मोक्षधाम परिसर में लगाए फलदार पौधे


बालाघाट/नेवरगांव वा। पत्रिका के सामाजिक सरोकार के अभियान हरित प्रदेश का कांरवा बढ़ता जा रहा है। अभियान के तहत इस रविवार को भी एकता क्लब नेवरगांव वा के पदाधिरी भागीरथ बने। जिन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ क्षेत्र के मोक्ष धाम परिसर में पहले साफ-सफाई की। इसके बाद गड्ढे खोदकर फलदार पौधों का रोपण किया। पत्रिका अभियान के तहत शहर मुख्यालय के साथ ही अब ग्रामीण अंचल और पूरा जिला धीरे-धीरे हरा भरा हो रहा है। इस कारण अभियान की प्रशंसा भी आमजन कर रहे हैं। एकता क्लब द्वारा फलदार पौधों में आम, सीताफल के पौधे लगाए गए। लगाए गए पौधों को बड़ा होते तक पानी और खाद के साथ उन्हें बचाने का संकल्प भी लिया गया।
कार्यक्रम के दौरान एकता क्लब के पदाधिकारी अजय परिमल ने बताया कि पर्यावरण प्रदूषण से गांव को मुक्त करने, गांव को हरा-भरा बनाने उनके द्वारा पूर्व से प्रयास किए जा रहे थे। लेकिन लोगों को जोडऩे में काफी परेशानी होती थी। पत्रिका का यह अभियान उनके लिए एक मंच के रूप में कार्य कर रहा है। अभियान से काफी जुड़ रहे हैं और पौध रोपण करने आगे भी आ रहे हैं। कार्यक्रम में क्लब के प्रत्येक सदस्यों ने पौधरोपण कर उनकी सुरक्षा के साथ ही अपने घर में एक पौधा लगाने की प्रतिज्ञा भी ली। इस रविवार को वन समिति पाथरी अध्यक्ष धरम सोनवाने ने विभिन्न जाति के पौधे लगाने के लिए भेंट किए।
यह रहे शामिल
इस रविवार को अभियान में एकता क्लब के अध्यक्ष अजय परिमल के नेतृत्व में डॉक्टर केके कठौते, रमेश भगत, डॉक्टर दिनेश धुर्वे, छवि धुर्वे, अनिल बनवाले, सरफराज खान, मनेंद्र गोयल, सुनील बनवाले, संतोष नागेश्वर व दिव्या परिमल के साथ स्थानीय ग्रामीणजन शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned