scriptजिले में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ, पांच नए मरीज मिले | Graph of corona patients increased in district, five new patients foun | Patrika News

जिले में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ, पांच नए मरीज मिले

locationबालाघाटPublished: Jun 28, 2020 08:46:50 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

जिले में अब तक पाए गए हैं 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 15 की हो चुकी है छुट्टी, 10 पॉजिटिव मरीजों का अस्पताल में चल रहा है उपचार

जिले में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ, पांच नए मरीज मिले

जिले में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ, पांच नए मरीज मिले

बालाघाट. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ते ही जा रही है। इधर, प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी को रोकने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिनोदिन बढ़ते ही जा रही है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले में रविवार को पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिसमें तीन मरीज बालाघाट शहर के हैं और एक मरीज रामपायली और एक वारासिवनी मुख्यालय का है। ये सभी मरीज बाहर से ही आए हुए है। इन प्रवासियों की सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से इन्हें डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में रविवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिसमें तीन मरीज बालाघाट शहर, एक वारासिवनी और एक रामपायली निवासी है। इस प्रकार बालाघाट जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर १० हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए चार मरीज रूस से और एक किर्गिजिस्तान से आए हुए हैं। कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। इसमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट शनिवार की देर रात प्राप्त हुई थी। यह बालक रामपायली का निवासी है। वहीं तीन लोगों की रिपोर्ट रविवार को सुबह और एक की रिपोर्ट रविवार की शाम को प्राप्त हुई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार वारासिवनी की एक और बालिका 28 जून को कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह बालिका किर्गिजिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गई थी और वहां से 26 जून को वापस इंदौर लौटी है। बालिका के माता-पिता उसे लेने के लिए इंदौर गए हुए थे और उसे साथ में लेकर वारासिवनी आए है। बालिका के 27 जून को सैंपल लिए गए थे और बालाघाट की ट्रनाट लैब में जांच के बाद उसके सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार बालाघाट जिले में 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव है, जिन्हें उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। बालाघाट जिले में अब तक 25 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं इनमें से 15 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 10 मरीजों का उपचार डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में किया जा रहा है।
और भी बढ़ सकता है आंकड़ा
इधर, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है। दरअसल, बड़ी संख्या में अन्य राज्य और दूसरे देश से प्रवासी बालाघाट मुख्यालय पहुंचे हैं। इनमें से अधिकांश लोग १४ दिन का क्वॉरंटाइन पूरा कर चुके हैं। वहीं जो लोग अभी आ रहे हैं, उनमें ही कोरोना के लक्षण पाए जा रहे हैं। जिले में अभी तक जो २४ मरीज पाए गए हैं, वे सभी महानगरों से ही बालाघाट लौटे हैं। यदि इसी तरह जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ते रही तो प्रशासन को फिर से सख्ती दिखाना पड़ सकता है।
नहीं कर रहे नियमों का पालन
कोरोना संक्रमण को लेकर अभी भी जिले वासियों में जागरुकता नहीं आई है। अधिकांश लोग कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन ही नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते कोरोना संक्रमण और फैलने की संभावना बनी हुई है। हालांकि, प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। लेकिन लोगों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जिले में अभी भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। मास्क भी नहीं लगा रहे हैं। जिसके चलते कोरोना का संक्रमण फैलने की संभावना बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो