scriptसांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंप बताई समस्याएं | Handed over the memorandum to MP Dhalasingh Bisen | Patrika News

सांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंप बताई समस्याएं

locationबालाघाटPublished: Oct 19, 2019 08:34:16 pm

Submitted by:

mukesh yadav

बैहर व बिरसा को ग्राम पंचायत भवन बैठक में संपन्न हुई थी।

सांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंप बताई समस्याएं

सांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंप बताई समस्याएं

बालाघाट. आंगनवाड़ी नर्सरी स्कूल शिक्षिका, सहायक शिक्षिका, एकता युनियन की बैहर व बिरसा को ग्राम पंचायत भवन बैठक में संपन्न हुई थी। जिसमें श्रमिक नेता इकबाल अहमद कुरैशी, वरिष्ठ नेता व जिला सचिव श्यामबती आंधवने, सुनीता सहारे, गायत्री गोस्वामी प्रमुख रूप से शामिल रहे। बैठक में मांगों को लेकर आंदोलन कर ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया था। बैठक के बाद मानेगांव में सांसद ढालसिंह बिसेन को ज्ञापन सौंपा गया।
इस संबंध में श्रमिक नेता कुरैशी ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं को नियमितीकरण करने की घोषणा पर अमल नहीं किया जा रहा है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में १५०० रुपए की कटौती कर दी गई। जिससे प्रदेश भर के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिकाओं में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार से मांग की है कि शीघ्र नियमितीकरण की मांग को पूर्ण किया जाए व नवम्बर २०१८ से १५०० रुपए कटौती की गई राशि का भी भुगतान किया जाए। मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को समान कार्य का समान वेतन प्रदान किया जाए और मानदेय का भुगतान प्रतिमाह ५ तारीख तक किया जाए। मांगें पूर्ण न होने पर कामबंद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो