scriptबड़ी दूर से आए हैं, प्यार का तोहफा लाए हैं | Have come from a far away, gift of love | Patrika News

बड़ी दूर से आए हैं, प्यार का तोहफा लाए हैं

locationबालाघाटPublished: Aug 01, 2018 08:58:23 pm

Submitted by:

mukesh yadav

स्वं. रफी व मुकेश के गाने गाकर दी गई श्रृद्धांजलि, नूतन कला निकेतन में किया गया आयोजन

shradhanjali

बड़ी दूर से आए हैं, प्यार का तोहफा लाए हैं

बालाघाट. शहर प्रसिद्ध साहित्यिक संस्था नूतन कला निकेतन में स्वर सम्राट स्व. मो. रफी, किशोर कुमार व मुकेश को श्रंद्धाजंली देने तूम मुझे यू भूला न पाओगे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रसिद्ध कलाकरों ने अपनी मधुर आवाजों में एक से बढ़कर एक पुराने नगमों की प्रस्तुतियां देकर ना सिर्फ स्वर सम्राटो की यादों को ताजा किया। बल्कि स्वंर सम्राटों को श्रृद्धांजलि भी दी गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को-आपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक पीएस धनवाल ने भी अपने प्रस्तुति में बड़ी दूर से आए हैं, प्यार का तोहफा लाएं हैं गीत की उम्दा प्रस्तुतियां देकर पूरे कार्यक्रम में समा बांधा। दर्शाकों से खचाखच भरे नूतन कला निकेतन के सभागार में रंगमंच विभिन्न प्रस्तुतियां दी गई। जिसने सभी दर्शकों का मन मोहा। देर रात तक कार्यक्रम चला। पूरे कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में दर्शकगण कुर्सियों में जमें रहे। पूरे कार्यक्रम में मंच संचालन मनोज रावल ने अपने कलात्मक अंदाज में किया।
इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरूात अशोक सागर मिश्र एवं उनके कलाकार साथियों के स्वरों से मां सरस्वती की वंदना वीणा वादिनी वरदे और मैया के मंदिरवा में दीयरा जलाओं ना” के साथ प्रारंभ हुआ। मंच पर दिवगंत स्वर सम्राटों को अपनी आत्मीय भावनाओं से परिपूर्ण शब्द श्रंद्धाजंली अर्पित की गई। समापन अवसर पर सभी गायक कलाकारों को निकेतन का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
रंममंच की भव्यता संगीतकारों का आपसी समन्वयन बहुत ही उत्तम कोटी का था। जिसका पूरा श्रेय मधु हरपाल एवं उनके साथी प्रमोद शुक्ला को दिया गया। मंच पर आधुनिक वाद्य यंत्र एवं एलईडी पर्दे पर गानों के साथ उनके वास्तविक दृश्यों का प्रर्दशन अत्यंत आर्कषक रहा। जिससे दर्शक गीत के उस समय काल में पहुंच गए और उस समय के फिल्मी कलाकारों को देख रोमांचित हो गए जब उन्होंने पर्दे पर स्व. संजीव कुमार, राजेन्द्र कुमार, किशोर कुमार, राजकुमार, शशि कपूर, शम्मी कपूर एवं दिलीप कुमार को देखा कि वह दिन याद आ गए कि कला के क्षेत्र के ये कलाकार कि हर फिल्म सिल्वर जुबली मनाती थी। शाम 7.30 बजे से प्रारंभ यह कार्यक्रम रात 11.30 बजे तक चलता रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो