scriptएचसीएल मलाजखंड ने 11 शालाओं को भेंट की ज्ञानवर्धक पुस्तकें, अलमारी | HCL Malajkhand gifted 11 schools with enlightening books, cupboards | Patrika News

एचसीएल मलाजखंड ने 11 शालाओं को भेंट की ज्ञानवर्धक पुस्तकें, अलमारी

locationबालाघाटPublished: Feb 16, 2020 09:11:28 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

करमसरा के शिक्षकों ने शाला को भेंट की एलइडी टीवी

एचसीएल मलाजखंड ने 11 शालाओं को भेंट की ज्ञानवर्धक  पुस्तकें, अलमारी

एचसीएल मलाजखंड ने 11 शालाओं को भेंट की ज्ञानवर्धक पुस्तकें, अलमारी

बालाघाट. हिन्दूस्तान कॉपर लिमिटेड मलांजखंड ने अपने सामाजिक दायित्वों के अंतर्गत विकासखंड बिरसा की 11 माध्यमिक शालाओं और एक अशासकीय शाला को शालाओं में पुस्तकालय को विकसित करने के उद्देश्य से ज्ञानवर्धक पुस्तकें और पुस्तकों को सुरक्षित रखने के लिए अलमारी प्रदान की।
शालाओं को ज्ञानवर्धक पुस्तकें व अलमारी वितरण के लिए बीते दिनों माध्यमिक शाला करमसरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में विनय कुमार सिंह महाप्रबंधक हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड मलांजखंड, राजीव चोरडिया उप महा प्रबंधक हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड, अर्जुन लोहरा प्रबंधक, हिमांशु शेखर पाणिग्रही प्रबंधक ने शालाओं को पुस्तकों का वितरण किया। बीआरसी हेमंत राणा ने उपस्थित समस्त छात्र-छात्रों और शिक्षकों को इस महत्वाकांक्षी योजना के उद्देश्य व पुस्तकालय की महत्ता का विस्तार पूर्वक विश्लेषण बताया।
पूर्व शिक्षिका ने दान में दिए डेस्क, बैंच
कलेक्टर दीपक आर्य की पहल पर हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड की इस अनूठी पहल से प्रेरित होकर मेरी शाला मेरी जिम्मेदारी को मूर्त रूप प्रदान करते हुए माध्यमिक शाला करमसरा के प्रधानपाठक बोपचे और समस्त शिक्षकों व भृत्य ने मिलकर 42 इंच साइज की एलइडी टीवी भेंट कर स्मार्ट क्लास का शुभारम्भ किया। शाला की आवश्यकता और गुणात्मक विकास का सहभागी बनने शाला की पूर्व शिक्षिका मौर्य मेडम ने भी साथ में कदम मिलाते हुए कक्षा आठवीं के छात्रों की बैठक व्यवस्था के लिए निशुल्क डेस्क व बेंच शाला को दान दिया। कार्यक्रम में समस्त अतिथियों ने शिक्षा की गुणवत्ता सुधार करने के लिए सदैव सहयोग करने की बात कही। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड द्वारा माध्यमिक शाला चारटोला, करमसरा, भीमजोरी, पौनी, साल्हेवाड़ा, रमगढ़ी, सुरवाही, टिंगीपुर, दमोह, पल्हेरा कन्या उमावि बिरसा, डीएवी पब्लिक स्कूल मलांजखंड को पुस्तकंे व अलमारी भेंट की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो