scriptHealth of more than three dozen girl students deteriorated | तीन दर्जन से अधिक छात्राओं की तबीयत हुई खराब | Patrika News

तीन दर्जन से अधिक छात्राओं की तबीयत हुई खराब

छात्राओं के सब्र का फूटा बांध, प्राचार्य के खिलाफ खोला मोर्चा, सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन
कन्या शिक्षा परिसर गोंगलाई का मामला

बालाघाट

Published: July 21, 2022 10:47:45 pm

बालाघाट. कन्या शिक्षा परिसर गोंगलई की छात्राओं ने प्राचार्य के खिलाफ न केवल मोर्चा खोल दिया है। बल्कि छात्रावास की अव्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। छात्राओं ने प्राचार्य को हटाने की मांग भी की है। हालांकि, छात्राओं ने यह प्रदर्शन बुधवार को किया। वहीं बुधवार की रात्रि ही करीब तीन दर्जन छात्राओं का स्वास्थ्य भी खराब हो गया। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इधर, छात्राओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। छात्राओं से चर्चा की। उन्हें समझाइश देकर आवश्यक कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। इधर, गुरुवार को छात्राओं के एक दल ने अजाक थाना पहुंचकर छात्रावास प्रबंधन के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।
छात्राओं ने बताया कि प्राचार्य योगेंद्र डोंगरे का छात्राओं के प्रति व्यवहार ठीक नहीं है। बच्चों को लगातार प्रताडि़त किया जाता है। वहीं छात्राओं ने छात्रावास प्रबंधन पर बच्चों को कमरे में बंद करने, शौचालय साफ करवाने, भोजन में दूषित खाना व दूषित पानी परोसने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि दूषित भोजन का सेवन करने से अनेक बच्चे बीमार हो गए है, लेकिन उनका उपचार नहीं किया जा रहा है। जब बच्चों के परिजन उनसे मिलने आते है तो परिजनों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया जाता है। बच्चों ने बताया कि बुधवार को उन्हें परिसर में तालाबंदी करके रखा गया था। जिसके बाद बच्चे गेट कूदकर व ताला तोड़कर सड़क पर प्रदर्शन करने उतरे। इधर, प्रदर्शन की सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर निरीक्षण करने पहुंचा। छात्राओं से चर्चा की। उन्हें आवश्यक कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। इस दौरान सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग राहुल नायक, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, कोतवाली टीआई कमल सिंह गहलोत सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौजूद था।
एक छात्रा हुई बेहोश
गोंगलई कन्या छात्रावास की छात्राओं का प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। इस दौरान एक छात्रा बेहोश होकर गिर गई। जिसे तत्काल ही जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। छात्रा के बेहोश होने से छात्रावास परिसर में हडकंप मच गया था।
बीमार छात्राओं को अस्पताल में कराया भर्ती
बुधवार की रात्रि छात्रावास की करीब तीन दर्जन छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। जिन्हें आनन-फानन में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जिसमें प्रमुख रुप से कक्षा छठवीं की छात्रा देवकी उईके, आरती मेरावी, मौसम पुसाम, आंचल मरकाम, रीना मेरावी, एकवंती टेकाम, कक्षा सातवीं की छात्रा मिनेश्वरी मेरावी, आरती उईके, रेवंती धुर्वे, साधना उईके, अंजील उईके, प्रीति उमरे, कक्षा आठवीं की छात्रा सावित्री धुर्वे, रीभा मरकाम, अंजू परते, महिमा मेरावी, प्राची धुर्वे, प्रिंसी वरकडे, पलक उईके, स्वाति उईके, कक्षा दसवीं की छात्रा प्रियंका शिववंशी सहित अन्य छात्राएं शामिल है।
अजाक थाना भी पहुंची छात्राएं
गुरुवार को छात्रावासी छात्राएं प्राचार्य सहित अन्य के खिलाफ शिकायत करने के लिए अजाक थाना पहुंची थी। थाने में छात्राओं ने प्राचार्य सहित अन्य स्टाफ पर छेड़छाड़ करने सहित अन्य आरोप लगाए हैं। फिलहाल, इस मामले में अपराध तो दर्ज नहीं किया गया है। लेकिन पुलिस ने मामले को जांच में लिया है।
इनका कहना है
छात्रावास में प्राचार्य द्वारा मनमानी की जा रही है। छात्राओं को कमरे में बंद करके रखना, शौचालय साफ करवाना, भोजन में दूषित खाना व दूषित पानी परोसना जैसी अनेक समस्याएं है। जिसका विरोध छात्राओं द्वारा किया जा रहा है।
-ईशा मरकाम, छात्रा
छात्रावास में समस्याएं अनेक है। छात्राओं को दूषित भोजन, अस्वच्छ पानी सहित अन्य परोसा जाता है। इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा।
-दिनेश पटले, सरपंच, ग्राम पंचायत गोंगलई
छात्राओं द्वारा प्राचार्य सहित अन्य के खिलाफ शिकायत दी है। फिलहाल इस मामले को जांच में लिया गया है। दोनों पक्षों के बयान लेने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-अंजुल अयंक मिश्रा, सीएसपी, बालाघाट
तीन दर्जन से अधिक छात्राओं की तबीयत हुई खराब
तीन दर्जन से अधिक छात्राओं की तबीयत हुई खराब

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Jammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनातकैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरशिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारकेंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के मानहानि के बयान पर मंत्री जोशी का पलटवार, कहा-दम है तो करें मानहानि
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.