scriptरेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों को मिलेगा पहचान पत्र | Identity card will be given to the members of Red Cross Society | Patrika News

रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों को मिलेगा पहचान पत्र

locationबालाघाटPublished: Jan 15, 2022 09:59:09 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

सोसायटी की बैठक में लिया गया निर्णय

रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों को मिलेगा पहचान पत्र

रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों को मिलेगा पहचान पत्र

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट बालाघाट के सभा कक्ष में रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर व रेडक्रॉस समिति के अध्यक्ष डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा सहित सीएमएचओ डॉ. मनोज पांडे और सोसायटी के सदस्यगण उपस्थित रहे।
बैठक में रेडक्रॉस सोसायटी से अधिक से अधिक युवाओं को जोडने का सुझाव दिया गया। सोसायटी की आय को बढाने के संबध में चर्चा की गई। दान दाताओ से संपर्क करने कहा गया है। रेेडक्रॉस सोसायटी में दवा दुकानदारों और चिकित्सकों को जोडने और उनसे डोनेट कराने कहा गया। रेडक्रॉस सोसयटी के स्टेट लेबल के लिए लता ऐलकर का नाम भिजवाने का निर्णय लिया गया। ब्लड शेड्यूल बनाकर रक्तदान शिविर लगाने का निर्णय लिया गया। सोसायटी के सदस्यों को दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित कार्य करने का सुझाव दिया गया। रेडक्रॉस सोसयटी के निष्क्रिय सदस्यों को सोसायटी से अलग करने और युवा सक्रिय सदस्यों को जोडऩे का निर्णय लिया गया। साथ ही सदस्यों के अनुरोध पर रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों को परिचय पत्र देने का निर्णय लिया गया। 15 से 17 आयु समूह के जो बच्चे वेक्सीनेशन से वंचित रह गए है, उन्हे वैक्सीनेशन कराने में रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों से सहयोग करने के लिए अनुरोध किया गया है। इस अवसर पर कलेक्टर और रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने सोसायटी को 10 हजार रुपए दान किए। सोसायटी की सदस्य आशा महेश बेदी ने भी 5 हजार रुपए दान दिए।उल्लेखनीय है कि रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक पिछले कई वर्षों से नहीं हुई थी। जिसके चलते रेडक्रॉस सोसायटी से जुड़ी गतिविधियां काफी कम हो गई थी। हालांकि, कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के आगमन के बाद पहली बार रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक आयोजित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो