सत्ता में आया तो बदल दूंगा जिले की दकदीर- योगी

वर्षो बाद अपने गृह ग्राम लिंगा पहुंचे कांग्रेसी नेता योगी का ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत, ग्रामीणों से बातचीत में हुए भावुक

By: mukesh yadav

Published: 24 May 2018, 06:15 PM IST

बालाघाट. जिले के हट्टा मार्ग पर बसे छोटे से ग्राम लिंगा में जन्में कांग्रेस के स्टार प्रचारक व प्रसिद्ध उद्योगपति योगी सेठिया का वर्षो बाद बुधवार को लिंगा आगमन हुआ। वे शाम बालाघाट होते हुए लिंगा पहुंचे थे। इस दौरान उनका ग्रामीणों ने ढोल नंगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत सत्कार किया। इसके बाद यहां एक जनसभा का आयोजन भी किया गया था। जिसमें योगी सेठिया ने बड़े ही सरल और सहज भाव से अपने उद्गार दिए। उन्होंने उद्बोधन में अपने लिंगा में बिताए दिनों को याद किया, जिन्हें सुनकर ग्रामीण और स्वयं भावुक भी नजर आए। उन्होंने कहां कि लिंगा में दिहाड़ी मजदूरी व छोटे मोटे कार्य कर वे इस मुकाम में पहुंचे हैं। इसका पूरा श्रेय उन्होंने गांव के सहपाठी व जनता को दिया। उन्होंने कहां कि लिंगा से उन्हें मिला ढेर सारा प्यार और सहयोग के लिए वे ऋणी रहेंगे। अपने इस ऋण को उतारने वे हर संभव प्रयास करेंगे और गांव सहित जिले की उन्नती को पहली प्राथमिकता बताते हुए जितना हो सकें करने की बात कही।
लिंगेश्वर का सदा रहा आर्शिवाद
जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी सेठिया ने लिंगा के प्रसिद्ध लिंगेश्वर मंदिर की चर्चाएं की। उन्होंने कहां कि वे पिछले आठ वर्षो से लिंगा से बाहर नागपुर में रहते हुए वे हमेंशा ग्रामीणों को याद किया करते हैं। खासकर लिंगेश्वर महाराज का सदा उनपर आर्शिवाद बना रहा। इसी का नतीजा है कि वे एक जनप्रतिनिधि के साथ ही उद्योगपति भी बन पाए हैं। सम्बोधिन में उन्होंने गांव के कई गरीब ग्रामीणों के मौखिक नाम लेकर संबोधित किया। जिससे ग्रामीण भी खुश नजर आए।
आठ वर्षो में कुछ नहीं बदला
योगी ने जिले के विकास को लेकर भी विचार प्रगट किए। उन्होंने कहां कि जैसा वे जिले को छोड़कर गए थे, वैसा ही वर्तमान में भी है। इन आठ वर्षो में जिले को कुछ नहीं मिला और विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। खासकर लिंगा विकास की गति में काफी पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि अब वे इस लायक बन गए हैं कि अपने गांव व बालाघाट जिले के लिए कुछ कर सकें। उन्होंने ग्रामीणों से आव्हान किया कि वे एक कदम बढ़ाते हुए उन्हें सहयोग करें इसके बाद वे लिंगा सहित पूरे जिले का कायाकल्प बदल देंगे।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned