scriptशाम को वाहन से निकले तो वाहन होगा जब्त | If you get out of the vehicle in the evening, the vehicle will be conf | Patrika News

शाम को वाहन से निकले तो वाहन होगा जब्त

locationबालाघाटPublished: Apr 27, 2020 07:12:26 pm

Submitted by:

mukesh yadav

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लगे लॉकडाउन का अब अगर किसी ने उल्लघंन किया तो कड़ी सजा दी जाएगी

शाम को वाहन से निकले तो वाहन होगा जब्त

शाम को वाहन से निकले तो वाहन होगा जब्त

कटंगी। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए लगे लॉकडाउन का अब अगर किसी ने उल्लघंन किया तो कड़ी सजा दी जाएगी और शाम 5 बजे के बाद वाहनों से अपने घर से बिना काम के निकलने वाले लोगों के वाहनों को जब्त कर लिया जाएग। यह चेतावनी शनिवार को थाना प्रभारी कमल निंगवाल ने दी है। दरअसल, अभी कुछ दिनों से लोग लॉकडाउन होने के बावजूद भी बिना काम के ही अपने घरों से निकलने की शिकायत सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने इस तरह से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने का निर्णय लिया है। शनिवार को थाना प्रभारी ने सिनेमा चौक में पुलिस के जवानों के साथ शाम 5 बजे के बाद बिना काम से बाहर निकले लोगों को सड़क पर कान पकड़कर बैठने की सजा दी तथा अब इस तरह की गलती दुबारा करने पर वाहन जब्ती करने की चेतावनी दी।
वहीं एक दिन पूर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रोहित बम्होरे ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा लॉकडाउन की स्थिति में अति आवश्यक सेवाओं के लिए होम डिलेवरी के लिए एक नई व्यवस्था तैयार की है, जिसके तहत किराना सामान, फल, सब्जियों की होम डिलेवरी पिकअप वाहन, हाथठेला, साईकिल पैदल के माध्यम से सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित की गई है। इसमें भी दुकानों को पूरी तरह से बंद रखना है। आटा चक्की एवं हार्डवेयर, इलेक्ट्रानिक्स सामानों की होम डिलेवरी के लिए दोपहर 12 बजे से 2 तक का समय निर्धारित किया गया है। दुध की होम डिलेवरी के लिए सुबह 7 बजे से साढ़े आठ बजे का समय तय किया गया है। प्रशासन ने निर्धारित समय पर मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनेटाईजर का उपयोग करते हुए सामानों की होम डिलेवरी करना अनिवार्य किया है। एसडीएम ने बताया कि निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दुकानों को सील कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो