script1.60 लाख रुपए की अवैध शराब, महुआ लाहन जब्त | Illegal liquor worth Rs 1.60 lakh, Mahua Lahan seized | Patrika News

1.60 लाख रुपए की अवैध शराब, महुआ लाहन जब्त

locationबालाघाटPublished: Sep 04, 2020 10:09:06 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

बड़टोला, गणेशटोला, गनखेड़ी, रानीकुठार में की गई छापामार कार्रवाई

1.60 लाख रुपए की अवैध शराब, महुआ लाहन जब्त

1.60 लाख रुपए की अवैध शराब, महुआ लाहन जब्त

बालाघाट. अवैध शराब के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अतंर्गत ४ सितम्बर को अवैध शराब के विनिर्माण, परिवहन, विक्रय की रोकथाम के लिए अभियान चलाया गया। अधिकारियों के निर्देश पर मुखबिरों से प्राप्त सूचना के आधार पर जिले की सयुंक्त टीम द्वारा वृत वारासिवनी के ग्राम लबादा के पास बडटोला, गणेशटोला, रानीकुठार, गनखेडा में छापामार कार्रवाई कर सघन तलाशी की गई। इस कार्रवाई के दौरान एक लाख 60 हजार रुपए की अवैध शराब व महुआ लाहन जब्त किया गया है।
जिले की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम लबादा के पास बडटोला, गणेशटोला, रानीकुठार, गनखेडा में नहर के किनारे व झाडिय़ों में बने अवैध शराब के अड्डे मेें दबिश दी गई और अवैध शराब बनाने के लिए तैयार 30 बोरियों, 25 मटकों और 10 ड्रमों में रखा 2600 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया गया। लाहन का सेम्पल लेकर मौके पर आसपास आरोपियों की तलाश की गई। अड्डों के आसपास आरोपी नहीं मिलने पर अज्ञात आरोपियो के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अतंर्गत तीन प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। मौके पर लाहन सेम्पल लेकर नष्ट किया गया है ।
इस कार्रवाई में कंट्रोल रुम प्रभारी एसडी सूर्यवंशी सहायक जिला आबकारी अधिकारी, एमआर उइके सहायक जिला आबकारी अधिकारी, वृत प्रभारी वारासिवनी प्रवीण वरकडे हमराह स्टाफ आबकारी वृत बालाघाट, वारासिवनी व कटंगी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो