scriptगांव में किया गया अवैध खनन, क्यो नहीं लगी भनक | Illegal mining done in the village, why did not get inking | Patrika News

गांव में किया गया अवैध खनन, क्यो नहीं लगी भनक

locationबालाघाटPublished: Feb 10, 2020 09:29:06 pm

Submitted by:

mukesh yadav

बल्हारपुर एवं बहियाटिकुर के पटवारी व सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देशटीएल बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

गांव में किया गया अवैध खनन, क्यो नहीं लगी भनक

गांव में किया गया अवैध खनन, क्यो नहीं लगी भनक


बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य की अध्यक्षता में सोमवार को समय सीमा टीएल बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में समय सीमा संबंधी प्रकरणों की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह, अपर कलेक्टर राजकुमार खत्री, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, डिप्टी कलेक्टर्स एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में जिले में मैंगनीज के अवैध खनन एवं परिवहन पर गत दिवस लालबर्रा तहसील के ग्राम बहियाटिकुर एवं बल्हारपुर में की गई कार्रवाई पर चर्चा के दौरान कलेक्टर आर्य ने कहा कि इन ग्रामों में जब 120 टन मैंगनीज खनन कर रखा गया था तो इसकी भनक गांव में उपलब्ध सरकारी अमले को क्यों नहीं लगी। उन्होंने इन दोनों ग्राम पंचायतों के पटवारी एवं सचिवों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए कि क्यों न इस लापरवाही के लिए उनके विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाए।
बोर्ड परीक्षाओं की करें व्यवस्था
बैठक में कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों पर चर्चा की गई। इस दौरान कलेक्टर आर्य ने डीईओ को निर्देशित किया कि जिले के किसी भी परीक्षा केन्द्र पर विद्यार्थियों को नीचे बैठकर परीक्षा न देना पड़े, ऐसी व्यवस्था की जाए। बोर्ड परीक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए नियमित रूप से प्रात काल के समय में अतिरिक्त कक्षाए लगाई जाए। बैठक में डीपीसी को निर्देशित किया गया कि वे कक्षा 5 वीं एवं 8 वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए सभी तैयारियां कराए और बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें।
सरकारी डाक्टरों पर रखे निगरानी
कलेक्टर आर्य ने बैठक में एसडीएम, सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि वे नगर में संचालित प्रायवेट अस्पतालों पर निगरानी रखें और देखें कि कोई भी सरकारी डाक्टर उसमें अपनी सेवाए न दें। वे अपने घर पर मरीजों को केवल कन्सलटेंसी मदद दे सकते हैं। कलेक्टर आर्य ने शासन के आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो