scriptबैगा मोहल्ले में एसडीएम ने खड़े रहकर करवाई सफाई | In Baiga locality, SDM got a standing cleaning done | Patrika News

बैगा मोहल्ले में एसडीएम ने खड़े रहकर करवाई सफाई

locationबालाघाटPublished: Oct 13, 2019 06:37:39 pm

Submitted by:

mukesh yadav

एसडीएम ने किया अपना वादा पूरा हर महीने निरीक्षण किए जाने का दिया आश्वासनसार्वजनिक शौचालय बनवाकर देने के होंगे प्रयास

बैगा मोहल्ले में एसडीएम ने खड़े रहकर करवाई सफाई

बैगा मोहल्ले में एसडीएम ने खड़े रहकर करवाई सफाई


वारासिवनी. गत दिवस एसडीएम एक गरीब की गुहार पर स्थानीय बैगा मोहल्ला में निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मौके पर पाई गई गंदगी को हटाने के लिए स्वयं उपस्थित रहने के आश्वासन दिया था। इसी के मद्दे नजर एसडीएम संदीप सिंह राजस्व अमले एवं नगर पालिका अमले के साथ बैगा मोहल्ला पहुंचे और नगर पालिका के सफाई कर्मियों से साफ -सफाई करवाते हुए वहां के रहवासियों को साफ सफाई से रहने की समझाईस भी दी। सफाई से निकले कचरे को ट्रेक्टर के द्वारा हटाया गया।
एसडीएम सिंह की गंभीरता को देखते हुए लेकर प्रात: से नपा सफाई अमला पहुंच गया था। कुछ समय बाद एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और स्वयं सामने रहकर सफाई कराई। सुबह सुबह अपने बीच एसडीएम को देखकर वहां के रहवासियों ने एसडीएम सिंह एवं उनके साथ मौजूद राजस्व अमले को नास्ता कराया। जिसे सभी ने ग्रहण किया।
साफ-सफाई रखने की समझाइश
साफ सफाई एवं गंदगी से दूर रहने की समझाईस देते हुए एसडीएम ने कहा कि मोहल्ले में व्याप्त गंदगी को आज हटा दिया जा रहा है। लेकिन यह गंदगी और कचरा आपके ही द्वारा किया जाता है। गंदगी के कारण बीमारियां होती है। इसी लिए अपने मोहल्ले को साफ सुथरा रखे। कचरा जमा करने के लिए चार जगह कचरा पेटी लगवा दी जाएगी। जहां मोहल्ले के निवासी अपना कचना फेकंेगे। इस बात के लिए सभी रहवासी सहमत हो गए।
पुन: आने का भरोसा
रहवासियों ने कहा कि कुछ ही मकानों में शौचालय है। एसडीएम सिंह ने कहा कि जो पात्र हितग्राजी है उनकों पट्टा प्रदान किया जाएगा और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी दिलाने के प्रयास किए जाएंगे। लेकिन जो हितग्राही पात्र नही होंगे उनके लिए सार्वजनिक शौचालय बनवा दिया जाएगा। एसडीएम सिंह ने पानी निकासी के लिए मुख्य नाली तक नाली बनाने के लिए भी प्रयास करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह प्रयास करेंगे की हर महीने एक बार मोहल्ले में जरूर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो