पहली बारिश में ही जर्जर सड़क पर भरा पानी

पहली बारिश में ही जर्जर सड़क पर भरा पानी

Bhaneshwar Sakure | Publish: Jun, 23 2019 09:23:38 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

डेढ़ वर्ष से अधूरी पड़ी है सड़क
कटंगी-वारासिवनी मार्ग पर चलना हुआ मुश्किल

बालाघाट/कटंगी. कटंगी-वारासिवनी मार्ग पर सीजन की पहली बारिश के बाद सफर करना अब मुश्किल हो गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल बारिश में इस मार्ग पर वाहनों को आवागमन बंद करना पड़ सकता है। दरअसल, जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार कटंगी-वारासिवनी अधूरे मार्ग का निर्माण करने के लिए मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने पुन: निविदा आमंत्रित नहीं की है। जबकि करीब डेढ़ साल से मार्ग अधूरा पड़ा है। जिससे राहगीरों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
इधर, 6 माह पूर्व ही प्रदेश की सत्ता में काबिज कांग्रेस सरकार लगातार बेहतर काम करने का दावा कर रही है। लेकिन इसी सरकार के खजिन मंत्री प्रदीप जायसवाल के विधानसभा क्षेत्र वारासिवनी को कटंगी से जोडऩे वाले मुख्य मार्ग के हाल-बेहाल है। इन 6 महीनों के कार्यकाल में मंत्री ने कभी इस सड़क का कही जिक्र तक नहीं किया है जबकि आवागमन के लिहाज से यह काफी महत्वपूर्ण मार्ग है। कटंगी विधायक टामलाल सहारे भी इस सड़क मार्ग के निर्माण को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे है।
गौरतलब है कि 30 किमी लंबे कटंगी-वारासिवनी मार्ग की हालात बेहद चिंताजनक है। इस मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे और अधूरी सड़क है। जो बारिश में राहगीरों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। रविवार को करीब पौन घंटे की बारिश के बाद इस सड़क की हालत यह है कि सफर करना बेहद चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। सड़क का निर्माण कब शुरू होगा, यह अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। यह सड़क वारासिवनी के अलावा जिला मुख्यालय, तुसमर और नागपुर को जोडऩे वाले अंतरप्रांतीय मार्ग के रूप में जाना जाता है। ज्ञात रहे कि करीब 3 साल पहले मार्ग स्वीकृत हुआ था। जिसे निर्माण एजेंसी समय-सीमा में नहीं बना पाई और बीच में ही काम छोड़कर चले गई। जिसके बाद विभाग ने अब तक नया टेंडर नहीं निकाला है। इस मार्ग पर 20 फीसदी ही काम हो पाया है। कटंगी से लेकर सेरपार और बुदबुदा के अंतिम छोर तक सड़क की हालत बहुत ही बेकार है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned