आरक्षक की संदेहास्पद स्थिति में फंदे पर लटकी मिली लाश

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालाघाट कार्यालय में पदस्थ आरक्षक रविराज शांडिल्य की ७ जून की सुबह संदेहास्पद स्थिति में फंदे पर लटकी लाश मिली।

By: mantosh singh

Updated: 07 Jun 2018, 08:24 PM IST

बालाघाट. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालाघाट कार्यालय में पदस्थ आरक्षक रविराज शांडिल्य की ७ जून की सुबह संदेहास्पद स्थिति में फंदे पर लटकी लाश मिली। परिजनों द्वारा हत्या कर लाश फंदे पर लटकाया जाने की आशंका जताई है। पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम कार्रवाई कर मर्ग कायम किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि 7 जून की सुबह आमाघाट वैैनगंगा नदी के बड़े पुलिया से कुछ दूरी पर पलाश के पेड़ में एक युवक की फंदे पर लटकी लाश देखी गई। लाश के समीप ही एक बाइक भी खड़ी थी। जिस पर रविराज शांडिल्य लिखा हुआ था। इसकी सूचना थाना में मिलने पर मौके पर पहुंच आवश्यक कार्रवाई की गई। जिसमें लाश की शिनाख्त आरक्षक रविराज के रूप में हुई।
रात से लापता था मृतक
बताया गया कि आरक्षक रविराज 6 जून की रात करीब 9 बजे से अपने घर से लापता था। जिसके देर तक वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने पतासाजी भी की थी। लेकिन परिजनों ने सोचा कि रविराज वापस लौट आएंगा। दूसरे दिन सुबह रविराज की लाश फंदे पर लटकी होने की सूचना परिजनों को मिली। सूचना पर परिजनों सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एएसपी आकाश भूरिया सहित अन्य मौके स्थल पर पहुंचे। डॉग स्काड के साथ फिंगर एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंच आवश्यक कार्रवाई की गई।
आत्महत्या या हत्या, जांच में होगा खुलासा
आरक्षक रविराज ने फांसी लगाकर आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई यह स्पष्ट नहीं हो सका हैं। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद पुलिस की जांच में ही स्पष्ट हो सकेगा की रविराज ने आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई है। हालांकि जिस तरह से रविराज का शव पेड़ पर फंदे में लटका हुआ था। उससे उसकी मौत को संदेहास्पद माना जा रहा है। शव घुटनों के बल व फंदा एक बेल्ट में लगी हुई थी।
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
मृतक के पिता सेवानिवृत पुलिस कर्मचारी राजकुमार ने अपने पुत्र की हत्या कर लाश फंदे पर लटकाने की आशंका जताई है। मृतक के पिता का कहना था कि उनके पुत्र के साथ किसी तरह की तनाव व ऐसी परिस्थति नहीं थी जिससे वह आत्महत्या करें। लेकिन शव जिस स्थिति में पाया गया उससे हत्या किया जाना स्पष्ट हो रहा है। रविराज ने एक दिन पूर्व 6 जून को पुलिस कार्यालय में ड्यूटी भी की हैं।
इनका कहना है
आरक्षक रविराज की फंदे पर लटकी लाश बरामद हुई है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। मामले की जांच की जा रही हैं।
आकाश भूरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

mantosh singh Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned