scriptबालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों में आयकर का छापा | Income Tax raid in three establishments of Balaghat and Vaasivi | Patrika News

बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों में आयकर का छापा

locationबालाघाटPublished: Mar 25, 2019 08:39:54 pm

Submitted by:

mukesh yadav

जांच में जुटी आयकर की टीम, छिंदवाड़ा और बालाघाट की टीम ने एकसाथ दी दबिश

aaykar

बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों में आयकर का छापा

बालाघाट। आयकर विभाग की छिंदवाड़ा और बालाघाट के अधिकारियों की टीम ने 25 मार्च की दोपहर बालाघाट और वारासिवनी के तीन प्रतिष्ठानों में एक साथ दबिश देकर प्रतिष्ठान संचालकों के आय से जुड़े दस्तावेजो को खंगाला।
आयकर विभाग के ज्वाईंट कमिश्नर पीडी चौगुले, असिस्टेंट कमिश्नर एमएम लांजेवार, आयकर अधिकारी कावड़े, मेश्राम, बालाघाट आयकर अधिकारी यूएस मर्सकोले, बांगड़े और पदमिनी गोंडाने की टीम ने एक साथ दबिश देकर आयकर से जुड़ी जांच की, जो अब भी जारी है। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद था। बालाघाट आयकर अधिकारी यूएस मर्सकोले ने इसे रूटिन सर्वे बताते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बालाघाट के शुभम ट्रेडर्स, वारासिवनी में गायत्री राईस मिल और तरंग ऑडियो, वीडियो व्यवसायिक प्रतिष्ठान में आय से जुड़ी जानकारी की जांच की जा रही है। अभी जांच जारी है, जांच के बाद ही सामने आ पाएगा कि प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा आयकर की चोरी की जा रही थी या नहीं। उन्होंने बताया कि कार्रवाई पूरी जांच होने तक जारी रहेगी।
बताया जाता है कि बालाघाट में शुभम ट्रेडर्स के संचालक वाधवानी द्वारा तेल का बड़ा व्यापार किया जाता है, जहां दोपहर आयकर अधिकारियों ने छापामार कार्रवाई की तरह दबिश दी और व्यापारियों के बिक्री और आयकर में मिल रही गड़बडिय़ों की जांच की। इसी तरह वारासिवनी में सुरेश खंडेलवाल की गायत्री राईस मिल और मॉडल के तरंग ऑडियो, वीडियो प्रतिष्ठानो में दबिश देकर कागजी दस्तावेजों का खंगाला।
सूत्रों की मानें तो लाखो रुपए के इंकमटैक्स चोरी के मामले में यह कार्रवाई की गई है, जिसकी जांच के बाद व्यापारियों से आयकर चोरी मामले में विभाग बड़ी राशि सरेंडर करवा सकता है। बहरहाल समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग के अधिकारियों की जांच जारी थी।
वर्सन
वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बालाघाट के शुभम ट्रेडर्स, वारासिवनी में गायत्री राईस मिल और तरंग ऑडियो, वीडियो व्यवसायिक प्रतिष्ठान में आय से जुड़ी जानकारी की जांच की जा रही है। अभी जांच जारी है, जांच के बाद ही सामने आ पाएगा कि प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा आयकर की चोरी की जा रही थी या नहीं।
यूएस मर्सकोले, आयकर अधिकारी बालाघाट
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो