महापुरूषों की प्रतिमा से युवाओं को मिलती है प्रेरणा

सारद सिवनी में अवंतीबाई प्रतिमा, लोधी वाचनालय स्थल का भूमिपूजन

By: mukesh yadav

Published: 07 Jun 2018, 09:06 PM IST

बालाघाट। माता अवंतीबाई ने विपरित परिस्थितियों में भी संघर्ष का दामन नहीं छोड़ा और अंतत: अंग्रेजों से लड़ते हुए उन्हें स्वराज की कल्पना पूरी की। जहां भी देखो वहां हमें शहीदों और महापुरूषों की प्रतिमाएं नजर आती है। जिसका उद्देश्य होता है कि युवा पीढ़ी इन शहीदों और महापुरूषों से प्रेरणा लें। यह बात मुख्य अतिथि की आसंदी से अवंतीबाई प्रतिमा स्थापना और लोधी वाचनालय के भूमिपूजन अवसर को संबोधित करते हुए युवा नेता राजा लिल्हारे ने कही। इस दौरान उन्होंने रानी अवंतीबाई की प्रतिमा के लिए अपनी ओर से धनराशि देने की भी घोषणा की।
गत दिवस में ग्राम सारद सिवनी में अवंतीबाई प्रतिमा स्थापना और लोधी वाचनालय के भूमिपूजन कार्यक्रम राजा लिल्हारे के मुख्य आतिथ्य, भोपाल ज्वाईंट कमिश्नर लोकेश लिल्हारे की अध्यक्षता और कॉपरेटिव्ह बैंक संचालक सदस्य उदयसिंह नगपुरे, दुर्गा सुलखे, जनपद सदस्य योगेश लिल्हारे, जीएल सुलाखे, संकेत चाकपाक के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया था। जहां कार्यक्रम के अन्य अतिथियों ने भी रानी अवंतीबाई के जीवन पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए उनके संघर्ष का पर्याय बताते हुए उनके जीवन से सीख लेने की बात कही।
इस दौरान जीवन लिल्हारे, लक्ष्मी नगपुरे, शरद चाकपाक, शक्ति चाकपाक, सतीश चाकपाक, अरुण लिल्हारे, सुरेश नगपुरे, अशोक बम्बुरे, पीटी भालाधरे, अमोल भालाधरे, लक्ष्मण मानकर, परमानंद उपवंशी, तिलक नगपुरे, महेश बनोटे, राधे धामडे सहित अन्य ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम के आयोजक शोभाराम चाकपाक ने सभी अतिथियों एवं समस्त ग्राम वासियो का आभार व्यक्त किया।

पीपल पेड़ गिरने से बिजली पोल के तार में लगी आग
बालाघाट. मुख्यालय स्थित कलेक्टर भवन के सामने बुधवार की रात करीब १२ बजे पीपल का पेड़ गिरने बिजली पोल के तार में आग लग गई। इसकी सूचना नगरपालिका में मिलते ही तत्काल फायर ब्रिगेड दल द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। रात्रि का समय होने व समय पर आग बुझ जाने से एक बड़ा हादसा होते हुए टल गया।
इस संबंध में दमकल वाहन चालक संदीप सोनेकर ने बताया कि रात्रि १२ बजे सूचना मिलने पर हमराह स्टॉप के साथ शीघ्र मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने ने फायरमेन कमलेश माने, प्रशांत मेश्राम, रवि यादव, योगेश लिल्हारे, महेंद्र सोनवाने, प्रदीप भोयर, कैलाश वामनकर, इसराइल कुरैशी, रामसिंह मर्सकोले, इमरान खान का सहयोग रहा।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned