scriptशिक्षा का स्तर सुधारने व समय पर पढ़ाई पूरी करने दी हिदायत | Instructions for improving the standard of education and completing st | Patrika News

शिक्षा का स्तर सुधारने व समय पर पढ़ाई पूरी करने दी हिदायत

locationबालाघाटPublished: Nov 01, 2019 04:37:39 pm

Submitted by:

mukesh yadav

विधायक ने ली प्राचार्याे की बैठक

शिक्षा का स्तर सुधारने व समय पर पढ़ाई पूरी करने दी हिदायत

शिक्षा का स्तर सुधारने व समय पर पढ़ाई पूरी करने दी हिदायत

बिरसा। जनपद शिक्षा केंद्र बिरसा में बीआसी हेमंत राणा के नेतृत्व में क्षेत्रिय विधायक संजय उईके द्वारा बिरसा तहसील के सभी हाई स्कूल व हायर सेकंड्री स्कूल के प्राचार्यो की आवश्यक बैठक ली गई। बैठक में विधायक संजय उईके के द्वारा सभी प्राचार्यो को शिक्षा का स्तर सुधारने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही विद्यार्थीयो की रोजाना उपस्थिति दर्ज कराने के साथ ही समय पर पढाई पूरी करने के लिए हिदायत दी गई।
शाला में विद्यार्थीयों की निरंतरता बनाए रखने के लिए जनप्रतिनिधी, सरपंच, पालको की सहायता लेने के लिए भी निर्देशित किया गया। इसके साथ ही आदिवासी छात्र छात्राओं को प्रतिस्प्रधी परीक्षाओ के लिए तैयार करने को कहा गया। वहीं नवीन शिक्षा प्रणाली स्मार्ट क्लास रूम पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया ताकि विद्यार्थीयो को कमप्यूटर व अन्य विषयो की जानकारी हो सके। बैठक के दौरान प्राचार्यो ने विधायक को जर्जर स्कूल भवन, टपकती छत, पेयजल के लिए हैंडपंप खनन आदि की मांग पर ध्यान आकर्षित कराया गया। जिस पर विधायक के द्वारा मांगो के निराकरण किए जाने को लेकर आश्वासन दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो