एक उपयंत्री, एक रोजगार सहायक को सेवा से पृथक करने के निर्देश

दर्जन भर रोजगार सहायक, सचिव और उपयंत्री को जारी किया नोटिस, कार्यों में लापरवाही बरतने का मामला, जिपं सीईओ ने दिए निर्देश

By: Bhaneshwar sakure

Published: 20 Jul 2018, 12:33 PM IST

बालाघाट. जनपद पंचायत बैहर और बिरसा में खंड स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में जिपं सीईओ मंजूषा राय मुख्य रुप से मौजूद रही।
बैठक में नरेगा सॉफ्ट में प्रगतिरत कार्यों मसलन प्रधानमंत्री आवास, शौचालय व शांतिधाम के मस्टर जारी करने, इन कार्यों की पोर्टल पर कार्यपूर्णता दर्ज करने की समीक्षा की गई। बैठक में संबंधित सेक्टर सेक्टर के उपयंत्री, ग्राम पंचायत के ग्राम रोजगार सहायक, सचिव उपस्थित रहे। बैठक में जनपद पंचायत बिरसा अंतर्गत समीक्षा के दौरान प्रगतिरत कार्यों की समीक्षा में मस्टररोल और भुगतान लंबित होने पर ग्राम पंचायत छपला के ग्राम रोजगार सहायक व सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।
इन पंचायतों के रोजगार सहायक को जारी हुआ नोटिस
इसी प्रकार ग्राम पंचायत देवगांव, मानेगांव, कंैडाटोला, रेलवाही, कनिया, घुम्मर, अडोरी और धुनधुनवार्धा के ग्राम रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। रेलवाही सेक्टर के निर्माण कार्यो की सही मॉनीटरिंग नहीं करने पर उपयंत्री को भी नोटिस जारी किया गया।
उपयंत्री के खिलाफ एफआईआर के निर्देश
ग्राम पंचायत कनिया की समीक्षा में पाया गया की ग्राम बोरी शांतिधाम की राशि 1.80लाख के विरुद्ध 1.70 लाख का आहरण उपयंत्री द्वारा किया गया। राशि 10000 का मस्टर निकल गया। स्थल पर शान्तिधाम निर्माण कार्य नहीं होने और किसी भी प्रकार की निर्माण राशि नहीं पाई जाने पर उक्त पंचायत के उपयंत्री कृष्ण कुमार पंद्रे व ग्राम रोजगार सहायक के विरुद्ध सेवा से पृथक करने की कार्रवाई करने और उपयंत्री के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए।
सचिव को किया अवैतनिक
जनपद पंचायत बैहर में समीक्षा के दौरान ग्राम पंचायत गढ़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तरह 27 आवास में तीसरी किश्त जारी होने के बाद भी 2 माह तक कार्य पूर्ण न होने पर सचिव गढ़ी लालसिह मरकाम को 8 दिवस अवैतनिक किया गया। ग्राम पंचायत आमगांव में मनरेगा के तहत 163 शौचालय निर्माणाधीन होने और केवल 20 शौचालय ही पूर्ण होने पर ग्राम रोजगार सहायक आमगांव को नोटिस देकर एक माह वेतन काटने के निर्देश दिए गए। ग्राम पंचायत सचिव द्वारा समीक्षा बैठक में कोई जानकारी न लेन एवं प्रगतिरत कार्यो की स्थिति से अवगत नहीं करने पर जयसिंह परते के निलंबन का प्रस्तावित् किए जाने के निर्देश दिए गए। उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। ग्राम पंचायत हट्टा में प्रगति काम होने पर ग्राम रोजगार सहायक को नोट्स जारी किया गया।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned