script11 पटवारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश | Instructions to issue notice to 11 patwaris | Patrika News

11 पटवारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश

locationबालाघाटPublished: Nov 25, 2021 10:19:47 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

कलेक्टर ने ली किरनापुर, लांजी तहसील के पटवारियों की बैठक

11 पटवारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश

11 पटवारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने 25 नवंबर को किरनापुर और लांजी तहसील के पटवारियों की बैठक लेकर राजस्व अभिलेखों के सुधार कार्य की समीक्षा की। बैठक में डेटा परिमार्जन, मूल बटांकन, डायवर्सन एंट्री व अन्य कार्यों की समीक्षा की गई। किरनापुर में आयोजित बैठक में एसडीएम निकिता सिंह मंडलोई, तहसीलदार शोभना ठाकुर भी उपस्थित थी।
कलेक्टर डॉ मिश्रा ने किरनापुर में आयोजित बैठक में प्रत्येक पटवारी से राजस्व अभिलेख शुद्धिकरण अभियान के अंतर्गत सक्रिय कुल बंटाकन, डेटा परिमार्जन, शून्य रकबा, डायवर्सन एंट्री की जानकारी ली। समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिले की सभी तहसीलों में किरनापुर तहसील की प्रगति सबसे कम है। समीक्षा के दौरान पटवारी लोकेश, वैभव, गीता, गजेन्द्र, लता, राजेश, राजकुमार लिल्हारे, जितेन्द्र, प्रशांत घोरमारे, आशीष हनवत, गगन का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया और उनकी प्रगति बहुत ही कम पाई गई। इस पर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने इन पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है कि क्यों न उनके विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाए। इन पटवारियों का समय सीमा में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उनके विरूद्ध निलंबन एवं सेवा समाप्ति की कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
बैठक में सभी पटवारियों को निर्देशित किया कि वे अपने कार्यों में प्रगति लाएं और उनकी प्रगति ऑनलाइन दिखाई भी देना चाहिए। जो पटवारी अपने कार्यों में पीछे रहेगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी तहसीलदारों को भी निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्र के पटवारियों के कार्यों की निगरानी करें और समय सीमा में राजस्व अभिलेखों के सुधार व अपडेशन कार्य पूर्ण कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो