बिना रियाज के अच्छा गायन कलाकार बनना संभव नहीं- अतुल पंडित

बिना रियाज के अच्छा गायन कलाकार बनना संभव नहीं- अतुल पंडित

Mukesh Yadav | Publish: Oct, 13 2018 08:26:09 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

संगीत के क्षेत्र में लड़कियों को कैरियर बनाने करना पड़ता है संघर्ष- शिवांगी
रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के बालीवुड डांडिया में पहुंचे गायक कलाकार

बालाघाट। इस वर्ष भी रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा जिले के लोगों के लिए शारदेय नवरात्र में बालीवुड डांडिया उत्सव का आयोजन नगर के कमला नेहरू महिला मंडल सभागार के परिसर में किया गया है। जिसकी शुरूआत 12 अक्टूबर से बालीवुड गायक कलाकार अतुल पंडित और गायिका शिवांगी शर्मा के सुमधुर गीतों से की गई।
बॉलीवुड डांडिया उत्सव में डांडिया गीतों की प्रस्तुति देने पहुंचे बॉलीवुड के कलाकार अतुल पंडित और गायिका शिवांगी शर्मा ने कार्यक्रम से पहले प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि युवा गायन के क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते हैं। बशर्ते उन्हें गायन कला की हर बारिकियां को समझने और उस पर खरा उतरने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा। गायन जगत के बनारस घराना और प्रसिद्ध गायक पद्भुषण छन्नु मिश्रा से गायन की शिक्षा ले रहे गायक अतुल पंडित का मानना है कि एक अच्छा गायक कलाकार बनने के लिए गायक को नियमित रियाज करने की आवश्यकता है। बिना रियाज के कोई भी गायक एक अच्छा गायक नहीं बन सकता है। अतुल पंडित गायकी के लिजेंड सोनु निगम, अलका याज्ञनिक, उदित नारायण, कुमार शानु, शान, अरमान मलिक, नेहा कक्कड़, गुलाम अली खान सहित ख्याति लब्ध गायक कलाकारों के साथ गायन किया और जल्द ही बॉलीवुड की हिन्दी फिल्म में उनका एक गाना रिकॉर्ड हो रहा है। बालाघाट पहुंचे गायक कलाकार अतुल पंडित ने गायकी को लेकर टीवी पर आने वाले रियलिटी शो को लेकर कहा कि नए कलाकारों के लिए यह एक अच्छा प्लेट फार्म है। वाईस ऑफ दिल्ली और यूपी एवं गायकी में प्रोफेशनल तौर पर अपना कैरियर बना चुके अतुल पंडित का कहना है कि एक अच्छे गायक के लिए मेहनत, रियाज और आवाज में सुरीलापन होना चाहिए। तभी उसका कैरियर आगे बढ़ सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned