फंदे पर लटका मिला आईटीआई छात्र का शव

mahesh doune

Publish: Dec, 07 2017 11:54:37 (IST) | Updated: Dec, 07 2017 11:55:20 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
फंदे पर लटका मिला आईटीआई छात्र का शव

नगर के वार्ड नंबर ३२ मोतीनगर स्थित किराए के कमरे में एक आईटीआई के छात्र की फंदे पर लटकी लाश मिली।

बालाघाट. नगर के वार्ड नंबर ३२ मोतीनगर स्थित किराए के कमरे में एक आईटीआई के छात्र की फंदे पर लटकी लाश मिली। मृतक ठेमा परसवाड़ा निवासी प्रफुल्ल पिता सूरजलाल बिसेन (२१) बालाघाट में ग्रेसियस आईटीआई में इलेक्ट्रिकल ट्रेड में अध्ययन करता था। जो अपने एक दोस्त के साथ ठेमा निवासी ही दिलीप ढोमने के घर मोतीनगर में किराया से रहता था।
मामला संबंध में पुलिस ने बताया कि मृतक प्रफुल्ल मोतीनगर में दिलीप के घर किराए से रहता था। मंगलवार की रात प्रफुल्ल के गांव के ही दो युवक कमरे पर आए थे। रात्रि चारों युवकों ने कमरे में खाना बनाकर खाया। करीब १०.३० प्रफुल्ल अपने कमरे से बाहर निकला जो कमरे में वापस नहीं लौटा। जिसकी लाश सुबह मकान की छत के गैलरी में उसके साथी ने फंदे पर लटकी देखी। इसकी सूचना मकान मालिक व अन्य साथियों को दी। घटना की सूचना कोतवाली थाना को दी गई। सूचना पर एएसआई संजीव दीक्षित ने हमराह स्टॉप के साथ मौके पर पहुंच युवक का शव बरामद किया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कार्रवाई किया।
इनका कहना है
युवक के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे। शव का पोस्टमार्टम कार्रवाई कर मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएंगा।

अग्निदग्धा वृद्धा ने अस्पताल में तोड़ा दम
रूपझर थाना क्षेत्र के डोरा चौकी अंतर्गत वरूणगोटा निवासी एक ७० वर्षीय अग्निदग्धा ने उपचार दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। अस्पताल चौकी पुलिस ने मृितका रमलीबाई पति चरणसिंह उइके के शव का पंचनामा व पोस्टमार्टम कार्रवाई कर शून्य पर मर्ग कायम किया।
इस संबंध में मृतिका के पुत्र कुमानसिंह उइके ने बताया कि ४ दिसम्बर की रात्रि रमलीबाई के घर की झोपड़ी में सिगड़ी में आग जलाकर सो रही थी। इस दौरान अचानक चिल्लाने की आवाज सुन झोपड़ी में दौड़कर देखा तो मां के कपड़े में आग लगी थी और झुलस रही थी। पानी डाल आग बुझाया और १०८ एम्बुलेंस वाहन को सूचना दी गई। १०८ वाहन से उपचार के लिए परसवाड़ा अस्पताल लाया गया। वृद्धा की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रैफर किया गया। अस्पताल में ६ दिसम्बर को वृद्धा ने दम तोड़ दिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned