scriptपेयजल समस्या को लेकर जागपुर के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान | Jodhpur villagers declared election boycott regarding drinking water p | Patrika News

पेयजल समस्या को लेकर जागपुर के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

locationबालाघाटPublished: Mar 25, 2019 06:20:04 pm

Submitted by:

mahesh doune

वारासिवनी क्षेत्र के ग्राम जागपुर के ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी।

balaghat

पेयजल समस्या को लेकर जागपुर के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

बालाघाट. वारासिवनी क्षेत्र के ग्राम जागपुर के ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी। सोमवार को आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंच डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार मांझी को पेयजल समस्या का निराकरण करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गांव में काफी वर्षो से पेयजल की समस्या बनी हुई है। लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं किया गया है। गर्मी के दिनों में दो किलोमीटर दूर से पानी लाकर अपनी प्यास बुझाना पड़ रहा है। इस समस्या से स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित अधिकारियों को भी अवगत कराया गया लेकिन कोई अमल नहीं किया जा रहा है। हर वर्ष गर्मी के दिनों में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीण परेशान है। गांव में कुएं भी गर्मी के दिनों में सूख जाते है।
टंकी का निर्माण नहीं हुआ
ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष २००७-०८ में नल जल योजना स्वीकृत हुई थी। जिसमें लाखों रुपए की पाइप लाइन गांव में बिछाई गई और पानी टंकी का निर्माण भी किया गया लेकिन नल जल योजना बंद पड़ी है। उन्होंने कहा कि शीघ्र पेयजल समस्या का निदान नहीं किया गया तो सभी ग्रामीणजन लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने बाध्य होंगे। जिसकी पूर्ण जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी।
इनका कहना है
पानी की समस्या का निराकरण कराने पूरा प्रयास किया जाएंगा। पीएचई विभाग से चर्चा कर नलजल योजना प्रारंभ करने चर्चा की जावेगी। चुनाव के पूर्व समस्या का निदान हो जाएंगा।
अशोक कुमार मांझी, डिप्टी कलेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो