सब जुनियर हॉकी प्रतियोगिता में चयन के लिए खिलाड़ी दिखा रहे जौहर

तीन दिवसीय सब जुनियर नेशनल हॉकी चयन प्रतियोगिता का आयोजन ८ से १० दिसम्बर तक स्थानीय नगरपालिला खेल मैदान में किया गया है।

By: mahesh doune

Updated: 09 Dec 2017, 08:22 PM IST

बालाघाट. तीन दिवसीय सब जुनियर नेशनल हॉकी चयन प्रतियोगिता का आयोजन ८ से १० दिसम्बर तक स्थानीय नगरपालिला खेल मैदान में किया गया है। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों के करीब ६० खिलाड़ी शामिल हुए है। इसमें अंडर १५ की मध्यप्रदेश टीम बनेगी। इसके लिए २८ खिलाडिय़ों का चयन कर बैतूल प्रशिक्षण के लिए भेजा जावेगा। जिसमें १८ बच्चों को चुनकर मध्यप्रदेश की टीम तैयार की जाएंगी।
इस संबंध में मध्यप्रदेश हॉकी संघ के उपाध्यक्ष विजय वर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए खिलाडिय़ों का चयन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के १५ वर्ष से कम के खिलाड़ी को शामिल किया गया है। खिलाडिय़ों का चयन मध्यप्रदेश हॉकी संघ के सचिव लोक बहादुरसिंह, उपाध्यक्ष विजय वर्मा, दमोह से रविन्द्र नायक सहित स्थानीय चयनकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। चयनित खिलाडिय़ों को बैतूल में आयोजित प्रशिक्षण कैम्प में खेल की बारीकियों के बारे में जानकारी दी जावेगी। चयनित टीम मणीपुर में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होगी।

राष्ट्रीय शालेय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हुआ तिलेश्वरी का चयन
राष्ट्रीय शालेय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल चरेगांव की छात्रा तिलेश्वरी ताराचंद लिल्हारे का चयन हुआ है। लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के निर्देशानुसार १८ से २२ दिसम्बर तक हरियाणा राज्य के रोहतक में राष्ट्रीय शालेय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शालेय प्रतियोगिता में भाग लेने राजधानी भोपाल में ११ से १६ दिसम्बर तक तिलेश्वरी कोचिंग कैम्प मे प्रशिक्षण लेगी। इसके बाद १८ से आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होगी। ग्रामीण क्षेत्र से अपनी प्रतिभा क्षमता का शानदार प्रदर्शन कर चरेगांव स्कूल की छात्रा ने अपनी संस्था, जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है। छात्रा की सफलता पर संस्था के प्राचार्य पीसी मिश्रा, बीके पटेल, खेल प्रभारी शिक्षक जीएस टेंभरे, मनोज मेश्राम, जीएल कावरे, डीआर नंदागौली, कमलेश साहू, अशोक बैरवा, एसके चौहान, शरद सौलखे, नरेश पन्द्रे, सूरजप्रसाद उइके, रीनू वाहने, सीमा राहंगडाले, रत्ना श्याम, एडी शर्मा, अनामिका चौहान, छबिलता बघेल सहित अन्य ने बधाई देते हुए सफलता की कामना की है

Patrika
mahesh doune
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned