बस एक कॉल और घर पहुंचेगी रेत, जाने कैसे

शहर मुख्यालय में अब रेत की समस्या नहीं होगी। रेत बुकिंग कराने पर सस्ती दर पर उपलब्ध होगी। 

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 22 Aug 2017, 08:57 PM IST

बालाघाट. शहर मुख्यालय में अब रेत की समस्या नहीं होगी। दरअसल, शासकीय रेत ठेकेदार एशोसिएशन पदाधिकारियों ने रेत बुकिंग कराने पर सस्ती दर पर उपलब्ध कराने की बात कही है।
भ्रम की स्थिति दूर करने लिया निर्णय
संघ पदाधिकारी लक्ष्मण सिंह राजपूत, संजय सिंह कछवाह ने बताया कि बालाघाट में रेत के बारे में कुछ लोगों द्वारा लगातार भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है। इस भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए शासकीय रेत ठेकेदार एशोसिएशन ने यह फैसला लिया है कि बालाघाट शहर में रेत बुकिंग कार्यालय खोला जाएगा। जिसमें बुकिंग किए जाने पर 15 सौ रुपए प्रति ट्रेक्टर के हिसाब से घर पहुंच रेत सप्लाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को रेत की जरूरत है वह रेत कार्यालय में 15 सौ रुपए जमा कर बुकिंग करा सकता है। जिसे घर पहुंच सेवा दी जाएगी।
वाजिब दाम दिलाने का प्रयास
उनका कहना है कि यह प्रयास आम लोगों को वाजिब दाम पर रेत दिलाने के लिए किया जा रहा है। ताकि ट्रेक्टर मालिक उनसे रेत का अधिक पैसा न वसूल सकें। उनका कहना है कि मौजूदा समय में कुछेक लोगों द्वारा उपभोक्ताओं से रेत का मनमाना पैसा वसूला जा रहा है। लेकिन अब संघ के निर्णय के बाद इस मनमानी पर रोक लग जाएगी।
३० सितम्बर तक लगी है रोक
उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से 30 सितंबर तक एनजीटी के आदेश के कारण रेतघाट बंद है। इसलिए ग्राम पंचायतों को प्रशासन द्वारा पीली पर्ची पर नदी से रेत उत्खनन एवं परिवहन नहीं करने दिया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है कि रेत ठेकेदार पंचायतों को रेत नहीं मिलने दे रहे हैं। जबकि पंचायतों में रेत नहीं मिलने या नदी से उत्खनन नहीं करने देने में रेत ठेकेदारों का कोई दखल नहीं है।
कार्रवाई की मांग
उन्होंने शासन से मांग की है कि जिले में यदि कहीं भी रेत का अवैध भंडारण है तो शासन उस भंडारण पर सख्त कार्रवाई करते हुए जब्त करें। साथ ही यदि कोई वाहन अवैध रेत परिवहन करते हुए पाया जाता है तो उसको भी राजसात करने की कार्यवाही करें।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned