scriptजेल में बंदी कैदी करण सिंह की मौत | Karan Singh dies in jail | Patrika News

जेल में बंदी कैदी करण सिंह की मौत

locationबालाघाटPublished: Jan 08, 2018 04:37:50 pm

Submitted by:

mukesh yadav

परिजनों ने लगाए जेल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप

jila jel
बालाघाट। स्वयं के मकान को आग लगाने के मामले में बालाघाट जिला जेल में सजा काट रहे कैदी करण सिंह सोलंकी निवासी सहेकी थाना बहेला (43) की बीती रात मौत हो गई। बताया गया कि रात्रि में स्वास्थ्य बिगडऩे पर उसे जिला अस्पताल लाया गया था। जहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। जेल अधीक्षक की माने तो करण मानसिक रूप से अस्वस्थ्य था। जिसकी समय-समय पर मेडिकल जांच कराई गई थी। रात में उसे सिरदर्द और स्वास्थ्य खराब होने पर जिला अस्पताल भेजा गया था। मामले में मृतक के बड़े भाई धर्म सिंह ने संदेह जाहिर करते हुए मामले की जांच की मांग की है।
बहरहाल जेल में निरूद्ध कैदी की मौत कैसे हुई यह तो पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। किन्तु घटना से एक बार फिर जेल में निरूद्ध कैदी की सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है।
लोधी युवक – युवती परिचय सम्मेलन व सामाजिक मिलन समारोह संपन्न
बालाघाट. दृढ़ निश्चयी होने पर किसी भी लक्ष्य की पूर्ति की जा सकती हैं। लक्ष्य हासिल करने के लिए परिणाम की चिंता किए बगैर कार्य करना चाहिए। यह बातें दमोह सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शहर के गायखुरी में लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन के नेतृत्व में आयोजित लोधी समाज के युवक-युवती परिचय समेलन और सामाजिक मिलन समारोह में मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।
पटेल ने कहा कि वह नशा के खिलाफ हमेशा बोलते रहे हैं। किसी भी समाज में नशा का सेवन हैं तो वह आगे नहीं बढ़ सकता। उन्होंने कहा कि जब वह यहां के सांसद चुनाव लडऩे आए थे। तब भी चुनाव परिणाम की परवाह किए बगैर शराब की मुखालफत की थी। लोधी मंगल भवन और छात्रावास होने की उन्होंने सराहना करते हुए लोगों से आह्वान किया कि प्रत्येक व्यक्ति साल में कम से कम यह तय करें कि वह कुछ ना कुछ योगदान समाज के लिए देंवे। पटेल ने जीएसटी कमिश्नर लोकेश लिल्हारे के लोधी समाज में दिए जा रहे योगदान की भी सराहना की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो