script15 दिनों में कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग निर्माण कार्य शुरू होने का किया दावा | Katani-Varasivani road construction work claimed to start in 15 days | Patrika News

15 दिनों में कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग निर्माण कार्य शुरू होने का किया दावा

locationबालाघाटPublished: Jan 31, 2021 06:01:12 pm

Submitted by:

mukesh yadav

एमपीआरडीसी प्रबंधक दीपक आड़े ने दी जानकारी-

15 दिनों में कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग निर्माण कार्य शुरू होने का किया दावा

15 दिनों में कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग निर्माण कार्य शुरू होने का किया दावा

कटंगी। कटंगी-वारासिवनी 30 किमी. लंबी सड़क का आगामी 15 से 20 दिनों में निर्माण कार्य शुरू हो सकता है। ऐसी जानकारी मप्र सड़क विकास निगम लिमिटेड महाप्रबंधक दीपक आड़े एवं अनुविभागीय अधिकारी कटंगी राजस्व रोहित बम्होरे ने दी है। महाप्रबंधक दीपक आड़े ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए जो रूकावटें आ रही थी वह अब समाप्त हो गई। इस कंपनी को ठेका दिया गया है, उसके साथ अनुबंध की कार्रवाई भी पूरी हो चुकी है। 15 से 20 दिनों के भीतर कार्य शुरू हो जाएगा।
गौरतलब हो कि कटंगी से वारासिवनी सड़क करीब 5 सालों से आधी-अधूरी पड़ी है। इस कारण इस रास्ते पर सफर करना मुश्किल है। राहगीर जाम-जराहमोहगंाव के रास्ते वारासिवनी बालाघाट का सफर कर रहे हैं। जिससे जनमा में रोष देखने को मिल रहा था, वहीं 25 जनवरी से सोशल मीडिया पर कुछ लोग सड़क निर्माण नहीं होने पर 27 जनवरी को आंदोलन का मैसेज चला रहे थे। लेकिन कहीं कोई आंदोलन नहीं हुआ फिलहाल अभी विभागीय अधिकारियों ने शीघ्र सड़क निर्माण कार्य शुरू होने का भरोसा दिया है। बता दें कि इस तरह का भरोसा एमपीआरडीसी के अधिकारी पहले भी कई बार दे चुके हंै इसके अलावा जनप्रतिनिधियों के द्वारा भी आश्वास्त किया जाता रहा है। लेकिन निर्माण कार्य अटका ही हुआ है और फिर एक बार शीघ्र निर्माण कार्य शुरू होने की बात कहीं जा रही है।
उल्लेखनीय है कि कटंगी-वारासिवनी सड़क मार्ग एक दशक से खराब है। करीब 5 साल पहले इस सड़क का नवनिर्माण स्वीकृत हुआ था और निर्माण कार्य भी शुरू हुआ। लेकिन जिस कंपनी को ठेका मिला वह बीच में ही काम छोड़कर चले गई थी। इसके बाद से यह सड़क आधी-अधूरी पड़ी थी और राहगीरों का सफर करना मुश्किल हो गया था। सड़क की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिन राहगीरों को बालाघाट या फिर वारासिवनी जाना होता था वह जराहमोहगंाव के रास्ते सफर कर रहे थे। इस सड़क की हालत को देखते हुए महाराष्ट्र परिवहन की बसों का संचालन करीब ड़ेढ साल से बंद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो