किसान कर रहे आत्महत्या, सरकार निकाल रही किसान सम्मान यात्रा

mahesh doune

Publish: Apr, 17 2018 11:58:08 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 11:59:17 AM (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
किसान कर रहे आत्महत्या, सरकार निकाल रही किसान सम्मान यात्रा

प्रदेश में एक ओर किसान आत्महत्या कर रहे है और दूसरी ओर भाजपा सरकार किसान सम्मान यात्रा निकाल किसानों का अपमान कर रही।

बालाघाट. प्रदेश में एक ओर किसान आत्महत्या कर रहे है और दूसरी ओर भाजपा सरकार किसान सम्मान यात्रा निकाल किसानों का अपमान कर रही है। उक्त बातें शिवसेना प्रमुख डाली दमाहे ने कहा। उन्होंने कहा कि जिले सहित प्रदेश के सभी किसानों को समझ आ रहा है कि ये सरकार की चुनावी चाल है। प्रदेश की भाजपा सरकार को २०१८ के विधानसभा चुनाव में हार का भय सता रहा है। जिससे सरकार योजना पर योजना और घोषणा कर रही है। शिवसेना प्रमुख दमाहे ने कहा कि किसानों का कहना है कि धान और गेहूॅ में २०० रुपए बोनस चुनाव जीतने के हिसाब से दिया जा रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार को किसानों की चिंता होती तो १४ वर्ष से प्रदेश में सरकार चला रही है। लेकिन अब तक बोनस क्यों नहीं दिया। किसानों को आत्महत्या करने मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों का सम्मान करना चाहती है तो उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे। किसान को बोनस क्विटल के हिसाब से नहीं एकड़ के हिसाब से दिया जाए। जिससे किसान को होने वाली फसल नुकसानी के चलते परेशानी का सामना न करना पड़े।

बिजली की आंख मिचौली से परेशान उपभोक्ता
बालाघाट. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र गढ़ी में करीब एक सप्ताह से बिजली की आंख मिचौली से क्षेत्रवासी परेशान है। विद्युत विभाग द्वारा करीब १४-१५ घंटे बिजली बंद रखी जाती है। जिससे बच्चों की पढ़ाई व व्यवसाय सहित अन्य कार्य भी प्रभावित हो रहा है। क्षेत्रीयजनों द्वारा विभागीय अधिकारियों से बिजली बंद के संबंध में अवगत कराने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
गौरतलब हो कि नक्सली क्षेत्र होने से रात्रि के समय बिजली गुल रहने से लोगों में भय बना रहता है। करीब एक सप्ताह से गांव में पूरी तरह अंधेरा पसरा हुआ है। शाम के बाद लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है।
आंदोलन की चेतावनी
क्षेत्र की जनता ने विद्युत विभाग से मांग की है कि शीघ्र बिजली की समस्या का स्थाई समाधान किया जाए। जिससे क्षेत्र की जनता को बिजली की समस्या से निजात मिल सकें। उन्होंने कहा कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएंगा।


डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned