scriptलांजी पुलिस ने नगर के दो दवा दुकानों में मारा छापा | Lanaji police shoots two drug shops in the city | Patrika News
बालाघाट

लांजी पुलिस ने नगर के दो दवा दुकानों में मारा छापा

अवैध रुप से गर्भपात की दवा बेचने का मामला

बालाघाटMay 19, 2019 / 09:27 pm

Bhaneshwar sakure

balaghat

लांजी पुलिस ने नगर के दो दवा दुकानों में मारा छापा

बालाघाट. किरनापुर थाना में दर्ज एक मामले की विवेचना के दौरान रविवार को लांजी पुलिस ने नगर मुख्यालय के दो दवा दुकानों में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान उनके साथ औषधि निरीक्षक शरद जैन भी मौजूद थे। यह कार्रवाई लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव द्वारा थाना किरनापुर में धारा 376, 376(२) एन, 506, 313 भारतीय दंड संहिता और ३(१) डब्ल्यू (२), ३(२)५ एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज मामले की विवेचना के दौरान की गई है।
जानकारी के अनुसार किरनापुर थाना में दर्ज इस अपराध में एक युवती का आरोपी द्वारा 3 बार जबरन गर्भपात करवाया गया था। गर्भपात के लिए बालाघाट की कुछ मेडिकल दुकानों द्वारा अवैध रूप से दवाइयां बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के दी गई थी। इस मामले में रविवार को लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव के नेतृत्व में औषधि निरीक्षक शरद जैन द्वारा गौली मोहल्ले में संचालित केएमसी मेडिकल और वरुण मेडिकल स्टोर्स पर छापामार कार्रवाई की गई। औषधि निरीक्षक शरद जैन द्वारा मेडिकल नियमों के अनुसार जांच की गई है। विदित हो कि पुलिस द्वारा मेडिकल दुकानों में इस तरह की कार्रवाई का यह पहला मामला है।
इनका कहना है
डॉक्टर के बगैर प्रिस्किप्शन के गर्भपात की दवाओं की बिक्री करने के मामले में रविवार को बालाघाट की दो दवा दुकानों में छापामार कार्रवाई की गई थी। औषधि निरीक्षक द्वारा नियमानुसार जांच की गई है। मामले की जांच जारी है।
-नितेश भार्गव, एसडीओपी, लांजी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो