श्रीराम मंगल यात्रा का शुभारंभ कल से

सामाजिक समता समरसता सद्भाव एवं धर्म जागरण की दिशा में उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन करते हुए श्रीराम बालाजी ग्राम मंगल यात्रा का शुभारंभ विगत कई वर्षों से चला आ रहा है

By: mukesh yadav

Published: 19 Jan 2019, 01:01 PM IST

रामपायली। सामाजिक समता समरसता सद्भाव एवं धर्म जागरण की दिशा में उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन करते हुए श्रीराम बालाजी ग्राम मंगल यात्रा का शुभारंभ विगत कई वर्षों से चला आ रहा है। इस वर्ष भी धूमधाम से हजारों की संख्या में दर्शनार्थियों की उपस्थिति में रामपायली में श्री राम मंगल यात्रा का शुभारंभ 20 जनवरी से किया जा रहा है। पद्यात्रा करीब 125 ग्रामों से प्रारंभ होकर भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के पावन नगरी रामपायली में यह यात्रा का समापन होगा। जहां श्रीराम सेवा समिति के द्वारा समस्त ग्रामों से पहुंची मंगल यात्रा का सत्कार किया जाएगा तथा इस अवसर पर शिवमुद्रा नागपुर के सैकड़ों कलाकारों द्वारा शिव जी की शिव लीला की जाएंगी, जो मेला ग्राउंड परिसर में होगी। इस अवसर पर नगर एवं क्षेत्र के समस्त श्रद्धालु जनों के उपस्थिति की अपील श्री राम सेवा समिति एवं अन्य समिति द्वारा की गई है।
ज्ञात हो कि श्रीराम बालाजी ग्राम मंगल यात्रा का यह चौथा वर्ष है। जिसमें आसपास के 125 ग्राम से यह मंगल यात्रा इस वर्ष भगवान श्री राम की पावन नगरी रामपायली पहुंचेगी। भगवान श्री बालाजी का अभिषेक पूजन एवं महाप्रसाद का भव्य आयोजन किया गया है।
इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रदीप जयसवाल एवं अन्य विधायकों के पहुंचने की भी अपील की गई है। जिसमें 125 ग्राम के करीब 25000 लोगों का यह कार्यक्रम आनंददायक एवं प्रेरणा स्रोत होगा।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned