राष्ट्रीय सेवा येाजना की बालिकाओं को दी कानूनी जानकारी

राष्ट्रीय सेवा येाजना की बालिकाओं को दी कानूनी जानकारी

Bhaneshwar Sakure | Publish: Mar, 14 2018 11:31:59 AM (IST) | Updated: Mar, 14 2018 11:33:07 AM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला न्यायाधीश धीरेन्द्रसिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना की बालिकाओं को कानूनी जानकारी दी

 

बालाघाट. शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना बालिका की सामुदायिक भवन ग्राम मशीनटोला गर्रा में सात दिवसीय विशेष शिविर लगाया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला न्यायाधीश धीरेन्द्रसिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस दौरान न्यायाधीश धीरेन्द्रसिंह ने शिविर में उपस्थित बालिकाओं व ग्रामीण महिलाओं को भरण-पोषण, घरेलू हिंसा, महिलाओं एवं बच्चों के अधिकार के संबंध में कानूनी जानकारी दी गई। उन्होंने जिला प्राधिकरण की योजनाओं के बारे में भी विस्तार से बताया। इस दौरान राष्ट्रीय सेवा येाजना की बालिकाओं द्वारा न्यायाधीश सिंह से कानूनी सवाल पूछे गए जिनका संतोषजनक जवाब दिया गया।
छात्राओं ने गांव में की सफाई
एनएसएस की छात्राओं ने गांव में स्वच्छता रैली निकाल ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। गांव में ग्राम पंचायत व सामुदायिक भवन, सड़क व नालियों की सफाई की गई। १४ मार्च को मतदाता परिचय पत्र का सर्वे कार्य, स्वच्छता जागरूकता रैली, पर्यावरण संरक्षण में युवाओं की भूमिका पर रांगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अज्ञात चोरों ने डाइट स्कूल से की चोरी
बालाघाट. नगर के शासकीय डाइट स्कूल से अज्ञात चोरों ने स्कूल में घुस कम्प्यूटर व स्टेशनरी सामग्री, इंडक्स चूल्हा कीमती २५,००० रुपए चोरी की। पुलिस ने बताया कि गीता पति रविन्द्र बंशपाल (५२) ने शिकायत दी कि १० मार्च को अज्ञात चोरों ने स्कूल में घुस चोरी कर ली। शिकयत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा ४५७,३८० आईपीसी के तहत मामला कायम किया। पुलिस चोरों की पतासाजी कर रही है।
कुएं में डूबने से महिला की मौत
बालाघाट. बिरसा थाना के ग्राम अचानकपुर निवासी एक ४० वर्षीय महिला की कुएं में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पुसकर मेश्राम ने सूचना दी कि ११ मार्च को लीला उर्फ निशा मेश्राम की कुएं में गिरने से डूबकर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम कार्रवाई की। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned