scriptभव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किचन शेड को हटाया गया | License of Grand Foods canceled, Kitchen shed removed | Patrika News

भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किचन शेड को हटाया गया

locationबालाघाटPublished: Dec 20, 2019 09:23:53 pm

Submitted by:

mukesh yadav

जिले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किचन शेड को हटाया गया

भव्य फुड्स का लायसेंस निरस्त, किचन शेड को हटाया गया

बालाघाट. आम जनता को मिलावट रहित एवं स्वच्छ खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए जिले में खाद्य सुरक्षा अधिनियम का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके लिए खाद्य सामग्री तैयार करने एवं विक्रय करने वाले प्रतिष्ठानों का सतत निरीक्षण किया जा रहा है और खाद्य सामग्री के नमूने प्रयोगशाला जांच के लिए एकत्र किए जा रहे हंै। इसके साथ ही नियमों का उल्लंघन कर गंदगी में खाद्य सामग्री तैयार करते पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है।
इसी अभियान के अंतर्गत 20 दिसम्बर को बालाघाट में प्रेमनगर गली नं. 01 में संचालित भव्य फुड्स के किचन शेड को नगर पालिका द्वारा सख्ती से हटा दिया गया है। खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर पालिका के अमले द्वारा गत दिनों बालाघाट में प्रेमनगर गली नं. 01 में संचालित भव्य फुड्स का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पाया गया था कि वहां पर रोड किनारे लगे विद्युत ट्रांसफार्मर के बाजू में ही टीन का किचन शेड बनाया गया है और वहां पर खाद्य सामग्री का निर्माण किया जा रहा है। इस पर भव्य फुड्स के संचालक को नोटिस दिया गया था कि हाई वोल्टेज की लाईन के ट्रांसफार्मर के पास और अतिक्रमण कर बनाए गए टीन के किचन शेड को हटाए। लेकिन रेस्टोरेंट के संचालक ने किचन शेड को हटाने के लिए 15 दिनों का समय मांगने के बाद भी अब तक किचन शेड नही हटाया है।
इस पर 20 दिसम्बर को खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा भव्य रेस्टोरेंट के लायसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई की गई है और भव्य रेस्टोरेंट के शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए किचन शेड को नगर पालिका के अमले द्वारा हटा दिया गया है। नपा अमले ने इस रेस्टोरेंट के बाजू में संचालित दुकाने जो अतिक्रमण के दायरे में थी उनका भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो