scriptपत्रिका अमृतम जलम महाअभियान का दो स्थानों पर शानदार आगाज | Magazine Amritam Jalam Maha Abhiyan has a great start at two places. | Patrika News

पत्रिका अमृतम जलम महाअभियान का दो स्थानों पर शानदार आगाज

locationबालाघाटPublished: May 19, 2019 08:05:46 pm

Submitted by:

mukesh yadav

बालाघाट वैनगंगा नदी के गायखुरी के मृत्युंजय घाट व नेवरगांव के चमारया तालाब में किया गया श्रमदान दो स्थानों पर आधा सैकड़ा से अधिक लोग बने भागीरथी

patrika amratam jalam

पत्रिका अमृतम जलम महाअभियान का दो स्थानों पर शानदार आगाज

बालाघाट. जिले की जीवन दायनी मॉ वैनगंगा नदी के गायखुरी स्थित मृत्युंजय जागपुर घाट व नेवरगांव के चमारया तालाब को गंदगी मुक्त करने और संवारने पत्रिका के अमृतम जलम महाअभियान का विधिवत शुभारंभ १९ मई को किया गया। यहां सुबह ०६ बजे पहले आमजनों ने स्वयं से आकर घाट के अंदर व किनारे श्रमदान कर सफाई की। इसके बाद पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष व पत्रिका चेंजमेकर अभियान के वालिंटियर राजेश भाई चांवड़ा, प्राचार्य विनोद पाटिल, एसआर बल्ले सहित इनके साथ आए सहयोगियों ने श्रमदान कर कचरा व गंदगी एकत्रित किया। श्रमदान की कड़ी का करवां सुबह ०७ बजे के बाद और वृहद हो गया।
सुबह मार्निंग वॉक करने पहुंचे बुजुर्गो, महिलाओं और युवक, युवतियों ने पत्रिका अभियान में सहभागी बन पूरी इमानदारी से श्रमदान किया। इन्होंने भी आमजनों के साथ भागीरथ बनते हुए फावड़ा, कुदाली से घाट के किनारे पसरी गंदगी, पॉलीथिन, खाली बॉटलों व डिस्पोजल को एकत्रित किया। जिसे तसला, घमेला व बोरियों में भरकर शहर के बाहर फिंकवाया। शुभारंभ के पहले दिन नगर पालिका सीएमओ गजानन नाफड़े द्वारा नपा के कर्मचारियों को पहुंचाया गया था। वहीं अगले रविवार को हर बार की तरह इस बार भी व्यक्तिगत रूप से अभियान का हिस्सा बन श्रमदान करने की बात कही।
गंदगी न करने का संकल्प
अभियान का हिस्सा बने गणमान्यों और आमजनों ने श्रमदान के बाद एकत्रित होकर मृत्युंजय जागपुर घाट व नेवरगांव में चमारया तालाब को संवारने व गंदगी न करने और ना ही करने देने का संकल्प भी लिया। साथ ही सभी ने एक स्वर में कहां कि अपने आस-पास के लोगों को भी वे जागरूक करेंगे और ऐसे अभियानों में बड़ी संख्या में शामिल होकर शहर हित में कार्य करने प्रेरित करेंगे।
आमजनों से अपील
श्रमदान के दौरान नदी घाट के अंदर व किनारे से बड़ी संख्या में शराब की खाली बॉटले, नमकीन के प्लास्टिक के पाउच, पॉलीथिन व डिस्पोजल मिलने से राजेश भाई चावड़ा और प्राचार्य विनोद पाटिल ने पत्रिका आव्हान पर आमजनों, यहां घूमने व धार्मिक व अत्येंष्टी कार्यक्रमों में आने वाले लोगों से अपील की है कि वें नदी घाट में इस तरह की चींजे न फेंके और नदी घाट को सुंदर बनाए रखने में सहयोग प्रदान करें।
इन्होंने किया श्रमदान
पत्रिका अभियान के तहत श्रमदान करने वालों में भाजपा नेता राजेश भाई चावड़ा, प्राचार्य विनोद पाटिल, एसआर बल्ले, समाज सेवी बबन पिपलेवार, जीण माता सेवा समिति अध्यक्ष पंकज वर्मा, सदस्य राजेश बेदी, शक्ति कसार, अंजू, नगरपालिका से मुकुंद सोनी, सुरेश यादव, संतोष लिल्हारे, तिलक बाहेश्वर, कॉलेज छात्रा प्रिती बिसेन, संध्या नागेश्वर, पुनम बिसेन, जागरूक युवा हेमेन्द्र ठाकरे, राहुल बोपचे, रुद्र विश्वकर्मा, शुभ विश्वकर्मा, वहीं सेवा निवृत्त अधिकारियों में एस गोमास्ता, उपाध्याय, बिसेन सर, अधिवक्ता ब्रम्हे, भुवन पंडा के साथ करीब एक सैकड़ा से अधिक संख्या में घाट में घूमने आने वाले आमजन व बड़ी संख्या में बच्चे शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो