महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र ने स्कूल में दान दिए पंखे एवं चटाई

महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र ने स्कूल में दान दिए पंखे एवं चटाई

mukesh yadav | Publish: Oct, 12 2017 08:18:45 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

समाजसेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल की महिला विंग द्वारा नगर के भटेरा शासकीय हाईस्कूल को गोद लिया गया है।

बालाघाट। समाजसेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल की महिला विंग द्वारा नगर के भटेरा शासकीय हाईस्कूल को गोद लिया गया है। जिसके चलते स्कूल के बच्चों में अच्छे संस्कार और स्कूल की आवश्यकता के लिए महावीर इंटरनेशनल का महिला संगठन प्रयत्नशील है। इसी कड़ी में महिला केन्द्र द्वारा 12 अक्टूबर को स्कूल में दो महत्वपूर्ण कार्यक्रम किए। प्रदूषण को देखते हुए दीपावली पर पटाखों के नुकसान से अवगत कराते हुए ड्राईंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। वहीं स्कूली बच्चों की जरूरत के लिए नए सिलिंग फेन एवं बैठने के लिए चटाई का दान दिया गया। इस दौरान बच्चों को पटाखे नहीं फोडऩे शपथ भी दिलवाई गई।
इसके साथ ही महिला केन्द्र द्वारा अपनी ओर से बच्चों को ड्राईंग सीट प्रदान कर पटाखो से होने वाले दुष्परिणाम को लेकर ड्राईंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने केन्द्र द्वारा प्रदान की गई ड्राईंग सीट पर विषय आधारित ड्राईंग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
यह रहे उपस्थित
कार्यक्रम में महावीर इंटरनेशनल महिला केन्द्र चेयरमेन किरण वैद्य, शांति कोचर, कंचन कोचर, मंजु सेठिया, माला जैन, शीला चतुरमोहता, आराधना जैन द्वारा त्रिलोकचंद कोचर, सुशील जैन, अभय सेठिया, सुनील पशीने, प्राचार्य सुनील जैन और प्रधानपाठक शेषाद्री पंडित की उपस्थिति में सिलिंग फेन और बैठने के लिए हरी चटाई प्रदान की गई।

पंचायत भवन से एलईडी चोरी
बालाघाट. हट्टा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सिंगोड़ी में पंचायत भवन से चोरों ने एलईडी चोरी कर लिए। जानकारी अनुसार द्वारिका पति चैनलाल पवार (४५) निवासी सिंगोड़ी ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि ७ अक्टूबर को ग्राम पंचायत सिंगोड़ी भवन से अज्ञात चोरों ने एक एलईडी टीवी किमती 7000 रुपए चोरी कर लिए। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

बटामा में पकड़ाई १० पाव देशी शराब
बालाघाट. किरनापुर पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति के कब्जे से देशी शराब जप्त की है। इस संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार ११ अक्टूबर को ग्राम बटामा में चरणदास पिता सालिकराम महार 30 वर्ष के पास से 10 पांव 300रू कीमत की अवैध रूप से रखी देशी शराब जप्त कर 34 आब.एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Ad Block is Banned