4 जी केबल विस्तार के दौरान फूटी पेयजल योजना की मुख्य पाइप लाइन

Bhaneshwar Sakure

Publish: Jun, 22 2019 09:26:07 PM (IST)

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र बालाघाट में बगैर अनुमति के ४जी केबल का विस्तार करने वाली मोबाइल कंपनी ने शनिवार को शहर की पेयजल योजना की मुख्य पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। मोबाइल कंपनी द्वारा स्थानीय आंबेडकर चौक के पास से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के खेल मैदान में मौजूद टंकी में पानी भरे जाने वाली मुख्य पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। मुख्य पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने से हजारों गैलेन पानी व्यर्थ बह गया। हालांकि, शनिवार को इस पानी टंकी से कुछेक स्थानों पर जलापूर्ति तो की गई। लेकिन रविवार को पांच हजार से अधिक नल कनेक्शनधारियों को जलापूर्ति नहीं हो पाएगी।
जानकारी के अनुसार नगर मुख्यालय में अलग-अलग मोबाइल कंपनियों द्वारा ४ जी केबल लाइन का विस्तार किया जा रहा है। इनमें से कुछ कंपनियों को नगर पालिका परिषद द्वारा केबल विस्तार के लिए अनुमति नहीं दी गई है। बावजूद इसके इन कंपनियों द्वारा मनमाने ढंग से नियमों को ताक पर रखकर केबल का विस्तार किया जा रहा है। रविवार को रात्रि में केबल का विस्तार करने के दौरान स्थानीय आंबेडकर चौक में पेयजल योजना की मुख्य पाइप लाइन को ही क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जिसके कारण हजारों गैलने पानी व्यर्थ बह गया।
इनका कहना है
नगर में मोबाइल कंपनी के ४ जी केबल लाइन का विस्तार बगैर अनुमति के किया जा रहा था। इस मामले में संबंधित कंपनियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए कोतवाली को पत्र लिखा गया है। केबल का विस्तार करने वाली एक मशीन को फिलहाल अभिरक्षा में रखा गया है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-गजानन नाफडे, सीएमओ, नपा बालाघाट

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned