scriptMP News: बकरी को अजगर से बचाने के लिए शख्स ने खुद की जान दांव पर लगाई, जानें फिर क्या हुआ? | man put his life at risk to save goat from a python, know what happened next | Patrika News
बालाघाट

MP News: बकरी को अजगर से बचाने के लिए शख्स ने खुद की जान दांव पर लगाई, जानें फिर क्या हुआ?

Balaghat News: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने खुद की जान की परवाह न करते हुए अजगर से भिड गया।

बालाघाटJul 05, 2024 / 06:54 pm

Himanshu Singh

python in balaghat
MP News: मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के भरवेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धनसुआं जंगल में एक व्यक्ति अपनी बकरी को बचाने के लिए अजगर से लड़ बैठा। इसी दौरान 55 साल के शख्स को अजगर ने पकड़ लिया और पूरे शरीर में लिपट गया। जिससे शख्स घायल हो गया। वह सुबह अपनी बकरियों को चराने के लिए जंगल गया हुआ था।
इसके बाद बकरियों को छोड़कर शिवप्रसाद आराम करने लगा। जिसके कुछ देर बाद ही एक बकरी की जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज आई तो मौके पर पहुंचकर देखा कि अजगर ने एक बकरी को पकड़ा रखा था और उस खाने की कोशिश कर रहा था।

अजगर से भिड गया शख्स


बकरी को बचाने के लिए शिवप्रसाद गाड़ेश्वर अजगर से ही भिड गया। उसी दौरान अजगर ने बकरी को छोड़कर शिवप्रसाद को ही दबोच लिया। फिर धीरे-धीरे अजगर ने शख्स के पूरे शरीर को जकड़ लिया। शिवप्रसाद ने खुद को अकेला पाकर किसी तरह अजगर से पीछा छुड़ाकर गांव की तरफ भागे। लेकिन अजगर भी उनके पीछे-पीछे गांव तक पहुंच गया।

बच गई बकरी की जान


भागते-भागते गांव का एक युवक शिवप्रसाद को रास्ते में मिला। जिसने लकड़ी बीच में फंसाने के लिए कहा, लेकिन अजगर की ताकत के आगे वह बेबस हो गया। इसके बाद फिर से युवक की मदद से शिवप्रसाद किसी तरह खुद को अजगर से अलग किया। इसके बाद किसी तरह बकरी और शिवप्रसाद की जान बच पाई। इस दौरान शिवप्रसाद को चोटें भी आई हैं। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

Hindi News/ Balaghat / MP News: बकरी को अजगर से बचाने के लिए शख्स ने खुद की जान दांव पर लगाई, जानें फिर क्या हुआ?

ट्रेंडिंग वीडियो