scriptमार्च माह का अध्यापकों को नहीं मिल पाया वेतन | March teachers fail to get salary | Patrika News

मार्च माह का अध्यापकों को नहीं मिल पाया वेतन

locationबालाघाटPublished: Apr 19, 2018 12:28:05 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

आजाद अध्यापक संघ ने की समय पर वेतन दिए जाने की मांग

balaghat news
बालाघाट. आजाद अध्यापक संघ ब्लॉक किरनापुर के अध्यक्ष संतोष जामरे और सचिव प्रकाश वैध ने जानकारी में बतलाया कि विगत एक वर्ष से किरनापुर विकासखंड में कार्यरत अध्यापक संवर्ग को मासिक वेतन माह की 10 से 20 तारीख के मध्य में होती है। जबकि शासन के स्पष्ट आदेश है कि वेतन माह की प्रथम तारीख को किया जाए। जबकि संगठन पदाधिकारियों द्वारा वेतन शीघ्र प्रदान किए जाने की मांग को लेकर बीईओ और डीईओ को अनेक बार ज्ञापन के माध्यम से सूचना दी गई। लेकिन अभी तक इसमें सुधार नहीं आया। जिसके कारण अध्यापकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने बताया कि मार्च माह का आज दिनांक तक वेतन नहीं मिल पाया है। जिसके कारण अध्यापकों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। इतना ही नहीं वेतन और एरियर नहीं मिलने से अध्यापकों को मानसिक तनाव के दौर से गुजरने बाध्य होना पड़ रहा है। आजाद अध्यापक संघ ब्लॉक अध्यक्ष संतोष जामरे, सचिव प्रकाश वैध, आशीष श्रीवास्तव, रूपलाल उईके, रंजीत गनवीर, प्रमोद धामने, हेमनलाल लिल्हारे, मीना मेश्राम, द्रोपदी राहंगडाले, रेखा गजभिए, एनसी परिहार, बालकिशन राउत, शैलेन्द्र चौहान, मनोज मेश्राम, बेनीराम वाघे, विष्णुप्रसाद नंदनवार, गजेन्द्र पटले, संतोष कुथेकर सहित अन्य नेसमय पर वेतनमान और एरियर देने की मांग की है।
शाला में मध्याह्न भोजन शुरू करवाए जाने की मांग
किरनापुर. जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत आमगांव के पोषक ग्राम कोतरी स्कूल में पिछले एक पखवाड़े से मध्याह्न भोजन बंद है। शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष बेनीराम चौधरी ने बताया कि इस वर्ष शासन द्वारा 2 अप्रैल से शाला में प्रवेशोत्सव मनाया गया। लेकिन शासकीय प्राथमिक शाला कोतरी में बच्चों को मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है। यहां कार्यरत समूह द्वारा चावल नहीं होने के कारण मध्याह्न भोजन बंद रखा गया है। जिस पर ग्रामवासियों और समिति सदस्यों द्वारा जपं सीईओ और बीआरसी किरनापुर को मध्याह्न भोजन बंद होने की सूचना भी दे चुके हैं। लेकिन प्राथमिक शाला कोतरी में मध्याह्न भोजन की व्यवस्था प्रारंभ नहीं करवाई गई। उन्होंने बताया कि शासन के स्पष्ट निर्देश है कि मध्याह्न भोजन को एक भी दिन बंद ना रखा जाए। बावजूद इसके शाला में मध्याह्न भोजन बंद पड़ा हुआ है। एसएमसी अध्यक्ष बेनीराम चौैधरी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि शाला में शीघ्र ही मध्याह्न भोजन शुरू किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो