scriptMasks were distributed, explained and fined also collected | मास्क का किया वितरण, समझाइश दी और जुर्माना भी वसूला | Patrika News

मास्क का किया वितरण, समझाइश दी और जुर्माना भी वसूला

कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने सड़क पर उतर रहे अधिकारी
प्रशासन की अपील को भी कर रहे हैं नजर अंदाज

बालाघाट

Published: January 14, 2022 10:09:21 pm

बालाघाट. मास्क का किया वितरण, समझाइश भी दी और जुर्माना भी वसूला। कुछ इस तरह का नजारा गुरुवार को स्थानीय काली पुतली चौक में नजर आया। दरअसल, कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बालाघाट एसडीएम केसी बोपचे स्वयं सड़क पर उतर आए हैं। वे न केवल लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए समझाइश भी दे रहे हैं। बल्कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं उन्हें मास्क का भी वितरण कर रहे हैं। इतना ही नहीं स्कूली छात्र-छात्राओं को छोड़कर जो मास्क नहीं लगा रहे हैं उनसे जुर्माना भी वसूला जा रहा है। साथ ही उन्हें भविष्य में दो गज दूरी, मास्क जरुरी का पालन करने की समझाइश भी दे रहे हैं।
गुरुवार को एसडीएम केसी बोपचे के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला स्थानीय काली पुतली चौक में रोको-टोको अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नजर आया। इस दौरान प्रशासनिक अमले द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोागों को समझाइश भी दी। मास्क नहीं पहनने वालों को पहले मास्क का वितरण किया वहीं उसके बाद उनसे जुर्माना भी वसूला। यह कार्रवाई गुरुवार की शाम करीब पांच बजे से की गई। उल्लेखनीय है कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जहां प्रशासन काफी गंभीर है। वहीं लोग बेपरवाह होते जा रहे हैं। जबकि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते ही जा रही है।
गुरुवार को जिले के सभी तहसील मुख्यालय में रोको टोको अभियान के तहत कार्रवाई की गई। लांजी मुख्यालय में 19 व्यक्तिओं से 3400 रुपए वसूले गए है। इसी तरह वारासिवनी में मास्क चालानी कार्रवाई में 27 व्यक्तियों से १३५० रुपए, बिरसा में रोको-टोको अभियान के तहत बिना मास्क वाले २० व्यक्तियों पर कार्रवाई कर 2000 रुपए का जुर्माना वसूला गया।
डॉ आशुतोष बांगरे कोविड सेम्पलिंग के प्रभारी अधिकारी नियुक्त
कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने कोविड-19 की तीसरी लहर के रोकथाम व नियंत्रण के लिए शहीद भगत सिंह जिला चिकित्सालय बालाघाट में स्थापित फीवर क्लीनिक को सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक संचालित किए जाने के आदेश दिए है। इसके साथ ही स्नातकोत्तर चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष बांगरे को फीवर क्लीनिक जिला चिकित्सालय बालाघाट और सम्पूर्ण जिले में की जा रही कोविड सैम्पलिंग का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। अस्थायी चिकित्सक कोविड-19 डॉ प्रकाश शिववंशी को कोविड सैम्पलिंग के लिए सहयोगी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिले में 16 और मरीज मिले, ६ स्वस्थ्य हुए
12 जनवरी को प्राप्त रिपोर्ट में जिले के 16 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें भरवेली का 1, बालाघाट वार्ड नंबर 11 के 2, वार्ड नंबर 23 का १, वार्ड नंबर 6 का 1, वार्ड नंबर 33 का 1, वार्ड नंबर 32 का 01ए जिला जेल का 01ए बिरसा तहसील के ग्राम रमग?ी का १, चारटोला का 1, खैरलांजी तहसील के ग्राम कुम्हली का 1 व खैरलांजी का 1, किरनापुर तहसील के अंतर्गत हट्टा सिवनी का 1 तथा वारासिवनी के वार्ड नंबर 2 के 2 व वार्ड नंबर 8 का 1 मरीज शामिल है । पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए 6 मरीजों के ठीक हो जाने पर 12 जनवरी को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 44 हो गई है। इन सभी मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।
५४० मरीजों की मिली है सेम्पल रिपोर्ट
सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 44 हो गई है। 12 जनवरी तक 9173 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 9059 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले मे 12 जनवरी तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। जिले में 12 जनवरी तक कोरोना टेस्ट के लिए 3 लाख 56 हजार 190 सेंपल लिए जा चुके हैं। जिले के अस्पतालों में कोरोना का संभावित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हैं। 12 जनवरी को कोरोना टेस्ट के लिए 859 मरीजों के सैंपल एकत्र किए गए है और 540 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिले के 1114 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना शेष है।
कोरोना गाइड लाइन का पालन करने अपील
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निरंतर बढ़ रही संख्या को देखते हुए बालाघाट जिला प्रशासन ने आमजनों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें। भीड़ वाले स्थानों और कार्यक्रमों में जाने से बचें।
मास्क का किया वितरण, समझाइश दी और जुर्माना भी वसूला
मास्क का किया वितरण, समझाइश दी और जुर्माना भी वसूला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.