scriptभारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा | Meeting of Indian magnates trade union concluded, discussion on variou | Patrika News

भारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा

locationबालाघाटPublished: Feb 16, 2021 12:04:23 pm

Submitted by:

mukesh yadav

भारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की आवश्यक त्रैमासिक बैठक भरवेली मुंडीमाई दुर्गा मंदिर के पास अंतेश भोयर के निवास स्थान के सभाहाल में संपन्न हुई।

भारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा

भारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा

बालाघाट. भारतीय मैग्नीज मजदूर संघ की आवश्यक त्रैमासिक बैठक भरवेली मुंडीमाई दुर्गा मंदिर के पास अंतेश भोयर के निवास स्थान के सभाहाल में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह द्वारा की गई। बैठक को श्रमिक गीत गाकर प्रारंभ किया गया है। अध्यक्ष की अनुमति से चर्चा कर भारत सरकार के समकक्ष अधिकारी द्वारा सार्वजनिक उपक्रम में कार्यरत एजुकेट अधिकारियों को डीए का भुगतान न किए जाने, मॉयल लिमिटेड के प्रबंधन द्वारा कर्मचारियों को डीए का भुगतान नहीं करने के तुगलकी फरमान का विरोध किया गया।
जानकारी देते हुए संघ के पदाधिकारी राजकुमार मोहारे ने बताया कि मॉयल प्रबंधन के द्वारा फरमान जारी कर कामगार, कर्मचारी, स्टाफ कर्मचारी मॉयल मेट, फोरमेन, क्लर्क, टाइम कीपर, समेत अन्य कर्मचारियों को डीए का भुगतान नहीं दिया जाएगा। जिससे प्रत्येक कर्मचारी का नुकसान होगा। ऐसे में मैग्नीज मॉयल मजदूर संघ द्वारा इस फरमान का पुरजोर विरोध कर डीए देने की मांग की जा रही है। अपनी मांगों को लेकर संघ के द्वारा सात दिन का प्रबंधन को पत्र देकर समय दिया गया है। यदि मांगों को लेकर प्रबंधन निर्णय नहीं लेता है तो आगामी २० फरवरी को आगे की तैयारी के लिए पुन: डीए भुगतान के लिए बैठक रखी गई है। बैठक में मॉयल कर्मचारी संघ के तमाम पदाधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो