अवैध रूप से कराए जा रहे निर्माण पर रोक लगाने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

अवैध रूप से कराए जा रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाए जाने की मांग को लेकर पूर्व जनपद सदस्य गणेश कटारे ने एसडीएम एवं जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंपा है

By: mukesh yadav

Published: 08 Dec 2019, 05:50 PM IST

किरनापुर। किरनापुर में अवैध रूप से बेसिक स्कूल के सामने दुकान के उपर बिना अनुमति से अवैध रूप से कराए जा रहे निर्माण कार्य पर रोक लगाए जाने की मांग को लेकर पूर्व जनपद सदस्य गणेश कटारे ने एसडीएम एवं जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में तत्काल निर्माण कार्य पर रोक लगवाए जाने की मांग की गई है।
जानकारी देते हुए पूर्व जनपद सदस्य गणेश कटारे ने बताया कि ग्राम किरनापुर में बेसिक स्कूल के सामने विगत 25-30 वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत किरनापुर द्वारा शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कराया गया था, जो गुणवत्ताहीन होने के साथ बहुत पुरान हो चुका है। उक्त काम्प्लेक्स के उपर वर्तमान सरपंच, सचिव ग्राम पंचायत किरनापुर एवं संबंधित विभाग के उपयंत्री द्वारा शासन के नियमों को ताक पर रखकर बगैर कॉलम के द्वितीय मंजिल का निर्माण कराया जा रहा है। विगत एक सप्ताह से निर्माण कार्य प्रगति पर है। पुराने काम्प्लेक्स के उपर द्वितीय मंजिल का निर्माण होने के बाद भविष्य में अनहोनी दुघर्टना हो सकती है। परिणाम स्वरूप जनधन की हानी हो सकती है। जिसकी जवाबदारी, जिम्मेदारी भी सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। ऐसी स्थिति में नियम विरुद्ध कराए जा रहे द्वितीय मंजिल के निर्माण कार्य की जांच की जाकर निर्माण कार्य पर शीघ्र रोक लगाया जाना एवं संबंधित सरपंच, सचिव एवं उपयंत्री के विरुद्ध उचित कार्रवाई किया जाना जनहित में आवश्यक है।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned