मंत्री ने ग्राम माटे में नल-जल योजना का किया लोकार्पण

84 लाख रुपए की लागत से हुआ है नल-जल योजना का निर्माण

By: Bhaneshwar sakure

Published: 08 Oct 2021, 10:13 PM IST

बालाघाट. मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने 8 अक्टूबर को किरनापुर विकासखंड के ग्राम माटे में 34 लाख रुपए की लागत से निर्मित नलजल योजना का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने माटे में दो आंगनबाड़ी भवनों व राजस्व निरीक्षक मंडल कार्यालय का लोकार्पण, सोसायटी में धान खरीदी के लिए केप निर्माण, हरिजन वार्ड में 236 मीटर लंबाई की नाली निर्माण, आदिवासी वार्ड में सीसी रोड निर्माण, सांसद निधि से बनने वाले यात्री प्रतीक्षालय और वार्ड नंबर 2 की आंगनबाड़ी के बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए भूमिपूजन किया।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक रमेश भटेरे, देवीचरण पारधी, जिपं सदस्य डाली कावरे, वन सभापति अल्पना असीम चौहान, सरपंच सुनिता देवराम पांचे, किरनापुर एसडीएम निकिता सिंह मंडलोई, लांजी एसडीएम रविन्द्र परमार, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
इस दौरान मंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने महिलाओं को धुएं से छुटकारा दिलाने उज्ज्वला योजना के तहत सर्वाधिक रसोई गैस के फ्री कनेक्शन का वितरण घर-घर किया है। मोदी सरकार के समय इतने प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीब परिवार के लिए मकान बने हैं, जितने कभी नहीं बने होंगे। देश के हर किसान को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री द्वारा दस हजार रुपए एक वर्ष में दिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री दिल्ली में बैठकर गांव के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य, आर्थिक विकास की चिंता करते हैं।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned