scriptनाबालिग से दुराचार आरोपी गिरफ्तार | Minor accused of misconduct arrested | Patrika News

नाबालिग से दुराचार आरोपी गिरफ्तार

locationबालाघाटPublished: Feb 24, 2020 02:59:50 pm

Submitted by:

mukesh yadav

आरोपी को कड़ी सजा दिलाने की मांग

नाबालिग से दुराचार आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग से दुराचार आरोपी गिरफ्तार

कटंगी। कटंगी अनुविभाग के अंतर्गत तिरोड़़ी थाने के एक ग्राम में अनुसूचित जाति की मानसिक रुप से कमजोर एक नाबालिग बच्ची के साथ दुराचार का मामला प्रकाश में आया है। इस हादसे के बाद नाबालिग अपने परिवार के बीच सदमे में है। घटना ३ दिन पूर्व गुरूवार 20 फरवरी की दोपहर की बताई जा रही है। पीडि़़ता के परिवार की शिकायत पर तिरोड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार जेल भिजवा दिया है। पीडि़त परिवार ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। वहीं परिवार की माली हालत को देखते हुए शासन-प्रशासन से आर्थिक मुआवजा प्रदान करने की भी मांग की है।
मिली जानकारी अनुसार पीडि़ता का परिवार बहुत ही गरीब है। 20 फरवरी गुरूवार के दिन पीडि़ता घर में अकेली थी। पीडि़ता की मां किसी काम से गांव में ही गई हुई थी तथा पिता अपने काम से घर से बाहर गए हुए थे। तभी बोनकट्टा निवासी प्रवीण पिता बाबुलाल ने मानसिक रुप से कमजोर पीडि़ता को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुराचार किया। पीडि़ता की मॉ ने बताया कि जब वह घर पहुंची तो आरोपी कपड़े पकड़कर भागने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने हल्ला मचाया तो आस-पास के लोगों के आरोपी को पकड़़ लिया तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि आरोपी युवक पीडि़ता के गांव में आते रहता था।
तिरोड़़ी थाना प्रभारी जशवंत सिंह मीणा ने बताया कि आरोपी प्रवीण पिता बाबुलाल के खिलाफ अपराध क्रमांक 64/20 संगीन बलात्कार की श्रेणी में धारा 376 (2), भारतीय दंड संहिता की धारा 454, 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। जिसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भिजवा दिया है। पिपरिया में इस घटना के बाद ग्रामीणों में आरोपी के खिलाफ बेजा आक्रोश देखने को मिल रहा है। गांव में तनाव का महौल बना हुआ है। ग्रामीण इस बात को लेकर भी नाराज है कि कोई भी अफसर या नेता पीडि़ता तथा उसके परिवार का दु:ख-दर्द जानने के लिए अब तक नहीं पहुंचा है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से पीडि़ता को आर्थिक मुआवजा प्रदान करने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो